भाई-बहन हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 22 Aug 2014 05:50:23 AM IST

पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में भाई-बहन की नृशंस हत्या मामले में अपराध शाखा ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


भाई-बहन हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

आरोपी एक चोर है जिस पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. इस दिल दहला देने वाली वारदात को दो बदमाशों ने चोरी के इरादे से अंजाम दिया था और उसी बीच एक आरोपी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया था. पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपी से युवती का फोन बरामद किया है. 

गौरतलब है कि 18 वर्षीय युवती और उसका 10 साल का छोटा भाई गत 14 अगस्त की सुबह करावल नगर की शहीद भगत सिंह कालोनी में अपने कमरे में खून से लथपथ हालत में मृत मिले थे. दोनों की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई थी. इस वारदात के समय दोनों भाई-बहन की मां अपने गांव बिहार में थी जबकि उनके पिता अपने काम के सिलसिले में दिल्ली से बाहर थे.

अगली सुबह जब उनकी बुआ उन दोनों को उठाने पहुंची तो कमरे में उन्हें देखकर उसके होश उड़ गए थे. युवती का शव निर्वस्त्र अवस्था में था और उसके पैर बंधे हुए थे.
दिल्ली पुलिस अपराध शाखा संयुक्त आयुक्त रवीन्द्र यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान मज़हर उर्फ शेखर (23) के रूप में हुई है. वह करावल नगर इलाके का ही निवासी है.

उन्होंने बताया कि आरोपी ने कबूला है कि वह अपने साथी सन्नी के साथ चोरी के इरादे से घर में घुसा था और उसी दौरान युवती के जाग जाने पर उसने उस पर चोरी में प्रयोग किए जाने वाले औजार से हमला कर दिया था जिससे वह बेहोश हो गई थी. उसके बाद मज़हर ने उसके साथ बेहोशी की हालत में दुष्कर्म किया था. दोनों आरोपी घर में चोरी कर रहे थे तभी युवती का छोटा भाई जाग गया और वह शोर मचाने वाला ही था कि दोनों ने हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी थी.

उसी दौरान कुछ देर बाद जब युवती भी होश में आ गई तो दोनों आरोपियों ने उसकी भी हत्या कर डाली. वारदात के समय आरोपी घटनास्थल से 1200 रुपए और युवती का मोबाइल फोन लेकर भागे थे. मामले की जांच के दौरान अपराध शाखा ने जानकारी जुटाई कि मज़हर नामक आरोपी कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है और वारदात वाली रात को वह अपने घर पर नहीं था.

इसी आधार पर पुलिस टीम ने छापामारी कर 20 अगस्त को वजीराबाद पुल के पास से धर दबोचा जिसके बाद कड़ी पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपने साथी के साथ वारदात से पहले किसी और घर की रेकी की थी लेकिन योजना के तहत उस घर में दाखिल न हो पाने के कारण वे दोनों इस घर में घुस गए थे. उस दौरान दोनों नशे में थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment