नंद नगरी में दो गुटों में संघर्ष, कई जख्मी

Last Updated 16 Aug 2014 05:10:29 AM IST

स्वतंत्रता दिवस पर नंद नगरी इलाके में शराब पीकर दो गुटों के बीच हुआ झगड़ा बड़ा बवाल बन गया.


पूर्वी दिल्ली स्थित नंदनगरी इलाके में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हुए संघर्ष के बाद घटनास्थल पर तैनात जवान.

इस दौरान दोनों समुदायों के बीच पथराव हुआ, कांच की बोतले फेंकी गई और एक पक्ष द्वारा फायरिंग भी की गई. उपद्रव की खबर पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बावजूद लोगों का उत्पात कम नहीं हुआ.

इस बवाल में लोगों ने कई निजी वाहनों में तोड़फोड़ भी कर डाली. स्थिति बिगड़ती देख कई पुलिस थानों की पुलिस मौके पहुंची और इलाका छावनी बन गया. संघर्ष में छह से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.

सूत्रों के मुताबिक शनिवार दोपहर करीब एक बजे नंद नगरी सी-3 ब्लॉक में कुछ लोगों के बीच जुआ खेलने के दौरान शुरू हुआ था जो बाद में बड़े बवाल के रूप में बदल गया. इस झगड़े के दौरान दो पक्षों के दो युवकों के बीच झड़प हुई जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से  लोग भी घरों से बाहर आ गए. इसके बाद दोनों गुटों के बीच पथराव शुरू हो गया और लोगों ने एक दूसरे के ऊपर कांच की बोतलों से भी हमला किया.

इसी बीच एक गुट के मुख्य युवक ने इलाके में पिस्तौल से कई राउंड फायरिंग भी की. इस दौरान गोली दूसरे पक्ष के लोगों को लगने से बाल-बाल गच गई. इसी बीच उपद्रवियों ने एक बाइक में आग लगा दी और वहीं पास में खड़े कुछ अन्य वाहनों के शीशे तोड़ दिए.

घटना की खबर पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया. इलाके में अति संवेदनशील स्थिति को देखते हुए आसपास के थानों से भी पुलिस बलाई गई और इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दिया. उसके बाद स्थिति पर काबू किया जा सका. इस उपद्रव के कारण इलाके में शाम तक पुलिस बल तैनात रहा.

इस दौरान आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने और साथ कुछ पुलिसकर्मियों के भी मामूली रूप से जख्मी होने की खबर है. बहरहाल पुलिस ने घटनास्थल से कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. इस बाबत इलाके में दंगा भड़काने का मामला दर्ज किया गया है.  पुलिस जुआ खेले जाने की बात से इनकार कर इस मामला पतंगबाजी का बता रही है. पुलिस का कहना है कि शराब के नशे में यह झगड़ा शुरू हुआ था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment