निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार मरे

Last Updated 02 Aug 2014 05:32:18 AM IST

शुक्रवार देर शाम दिल्ली के हरीनगर इलाके में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई.




हरी नगर में निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट की दीवार गिरने से कई मजदूर दब गए एवं चार मजदूरों की मौत हो गई.

पुलिस ने मामला दर्ज कर प्लॉट मालिक व ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार हरीनगर इलाके के प्लॉट संख्या बीएल-102 में बेसमेंट में निर्माण कार्य चल रहा था, तभी अचानक एक दीवार भरभरा कर गिर पड़ी. पांच मजदूर मलबे की चपेट में आ गए.

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों तथा पुलिस ने सभी घायलों को माता चानन देवी व गुरु गोविंद अस्पताल पहुंचाया, जहां चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. एक मजदूर को बचा लिया गया. मरने वालों में एक महिला भी है. हादसे में मारे गए मजदूर नन्हा भाई (32), खंजू (30) व रामचरण (40) व माया देवी (30) हैं. ये सभी मध्य प्रदेश के रहने वाले थे.

इस मामले में थाना हरीनगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 288, 337, 304 ए/34 के तहत मामला दर्ज कर प्लॉट मालिक सुभाष बवेजा व ठेकेदार प्रभाती लाल को गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया है कि मकान बनाने के लिए निगम से नक्शा पास कराया गया था.

गौरतलब है कि राजधानी में लगातार मकान गिरने की घटनाएं हो रही हैं. कुछ दिनों पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम इलाके के इंदल्रोक के तुलसी नगर में मकान गिरने से दस लोगों की मौत हो गई थी. इसी तरह दक्षिणी दिल्ली के ओखला स्थित संजय कालोनी में दो दिन पहले एक मकान की दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment