UPSC उम्मीदवारों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल, वाहन फूंके गए

Last Updated 25 Jul 2014 03:32:43 AM IST

उत्तर दिल्ली के बुराड़ी इलाके में बृहस्पतिवार रात सिविल सेवा परीक्षार्थियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई जिसमें कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए.


यूपीएससी परीक्षा में हिन्दी समेत क्षेत्रीय भाषाओं की अनदेखी व सीसैट हटाने की मांग को लेकर उग्र छात्रों ने बृहस्पतिवार को आउटर रिंग रोड पर पुलिस जिप्सी, हिमांचल रोडवेज की बस व दो बाइक को फूंक दिया तथा कई अन्य वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. छात्रों के गु

संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप गोयल के अनुसार, घटना रात करीब साढ़े आठ बजे उस समय हुई जब करीब 500 से 700 प्रदर्शनकारियों ने सिविल सेवा एप्टीट्यूड परीक्षा (सीसैट) समाप्त करने की मांग को लेकर मुख्य राजमार्ग बाईपास रोड बंद करने का प्रयास किया.

गोयल ने कहा, ‘‘पुलिस की एक जीप को आग लगा दी गई. इस घटना में कुछ बाइक और कारों के साथ ही एक रोडवेज बस आंशिक तौर पर जला दी गई.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मुख्य सड़क से तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग किया.’’

उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी किया.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मधुर वर्मा ने कहा कि मार्ग पर डेरा डाले कुछ कांवड़ियों ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने में पुलिस की मदद की.

पुलिस ने 20 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है और उन पर दंगा करने, सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी कर्मचारियों को कर्तव्य निर्वहन से रोकने और हमला करने का आरोप लगाया है.

दिल्ली दमकल सेवा के अनुसार आठ बजकर 50 मिनट पर पुलिस की एक जीप को आग लगाये जाने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया.

पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और मार्ग पर यातायात की अनुमति दी जा चुकी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि झड़प के मामले में हिरासत में लिये गए लोगों को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment