राजनाथ से मिले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष, सरकार बनाने को लेकर सभी विकल्पों के लिए तैयार

Last Updated 20 Jul 2014 10:49:42 AM IST

दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर दिल्ली में सरकार बनाने की हलचल पर बातचीत की.


राजनाथ सिंह और दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय

सतीश उपाध्याय ने दिल्ली में चल रहीं राजनीतिक उठापटक के बारे में जानकारी भी दी.

बैठक के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि बीजेपी चुनाव के लिए भी तैयार हैं और अगर किसी और संवेधानिक तरीके से सरकार बनती है तो उसके लिए भी हम तैयार हैं.

सतीश उपाध्याय और राजनाथ सिंह की मुलाकात के बाद निकले निष्कर्ष से यही लगता है कि बीजेपी सरकार बनाने को लेकर अभी भी पेशोपेश में है.
इस बैठक में एमसीडी के सदस्यों को भी राजनाथ सिंह ने बुलाया. सूत्रों की माने यही निकल कर आता है कि राजनाथ सिंह ने जो बैठक बुलायी थी उसमें इन्हीं विकल्पों पर विचार किया गया है कि दिल्ली में चुनाव कराए जाएं या नहीं.

हालांकि मौजूदा समय में दिल्ली की तीन अहम पार्टियां बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर दोषारोपण करती आ रही है.

इससे पहले दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने शुक्रवार रात कहा था कि पार्टी नए सिरे से चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

उपाध्याय ने कहा, पार्टी नए सिरे से चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. यदि चुनाव हुए तो हमें दिल्ली में शासन करने के लिए स्पष्ट बहुमत मिलने का पूरा विश्वास है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाजपा के पास सरकार बनाने के लायक संख्या नहीं है, लेकिन यदि उपराज्यपाल नजीब जंग सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो पार्टी विकल्प तलाशेगी.

भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की ओर से दिल्ली का बजट पेश किए जाने के दौरान बिजली पर अधिकतम 1.20 रुपए प्रति यूनिट सबसिडी दिए जाने की घोषणा के बाद उपाध्याय का यह बयान आया है. केन्द्र के इस फैसले से प्रदेश के 80 प्रतिशत या 28 लाख बिजली उपभोक्ताओं को लाभ होगा.

इससे पहले दिल्ली में सरकार बनाने की तेज प्रतिक्रिया के बीच शुक्रवार को ही बीजेपी विधायक रामबीर सिंह बिधूड़ी ने एक सनसनीखेज खुलासा किया था.

उन्होंने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के सात विधायक उनसे मिलने आए थे. बिधूड़ी ने कहा कि आप के ये विधायक अपनी पार्टी से ऊब चुके हैं और वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करना चाह रहे हैं.

बिधूड़ी ने ये भी कहा कि आप के ज्यादातर विधायक दिल्ली में बीजेपी की सरकार चाहते हैं.

इससे पूर्व भी, बिधूड़ी ने दावा किया था कि वे दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी के पास दिल्ली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकडे हैं.

पिछले कुछ दिनों से बीजेपी जिस तरह से दिल्ली में सरकार बनाने के लिए लग चुकी है उससे साफ लगता था कि पार्टी एलजी से मिलकर सरकार बनाने का दावा जल्द ही कर सकती थी.

गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. बीजेपी गठबंधन के पास 29 विधायक हैं, जबकि सरकार बनाने के लिए 34 विधायक चाहिए.

वहीं बीजेपी का इशारा कांग्रेस के छह विधायकों की ओर भी था. हालांकि केजरीवाल ने दावा किया कि ना तो उनकी पार्टी में कोई फूट की संभावना है और साथ ही हमें कांग्रेस विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है.

सूत्रों के अनुसार बीजेपी के सरकार बनाने का निर्णय करने पर वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री जगदीश मुखी मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार हो सकते थे. उन्होंने कहा कि पार्टी को अन्य पार्टियों से जरूरी समर्थन मिलने का विश्वास है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment