विवादास्पद पोस्‍टर मामला : AAP नेता दिलीप पांडे 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में

Last Updated 19 Jul 2014 07:52:14 PM IST

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाने के आरोप में आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


AAP नेता दिलीप पांडे (फाइल फोटो)

पुलिस ने शनिवार को विवादास्पद पोस्टर लगाने के आरोपी दिलीप पांडे, राम कुमार झा और जावेद अहमद को साकेत कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद कोर्ट ने पांडे, राम और जावेद को 2 अगस्त तक के लिए जेल भेज दिया.

इन तीनों पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाने का आरोप है. पुलिस ने कोर्ट में अपनी दलील में कहा कि आरोपियों के ई-मेल, फोन की जांच की गई जिसमें इन्हें दोषी पाया गया. मेट्रोपॉलिटन जज शीतल चौधरी ने कहा, कोर्ट में पेश सबूतों के आधार पर कहा जा सकता है कि ये पोस्टर इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फैला सकते थे.

कोर्ट में पांडे के वकील राहुल मेहरा ने कहा कि पांडे को राम झा और अहमद पोस्टर से संबंधित ई-मेल तो भेजते थे लेकिन ई-मेल का पांडे ने कभी कोई जवाब नहीं दिया. ऐसे में पांडे को गिरफ्तार किया जाना गलत है. कोर्ट ने दिलीप पांडे के वकील की दलील को नकार दिया. पांडे के वकील ओर से पांडे की जमानत के लिए याचिका दाखिल की गई है.

गौरतलब है कि पांडे के अलावा पुलिस ने शुक्रवार को 'आप' के चार कार्यकर्ताओं राम कुमार झा, जावेद अहमद, अमानतुल्लाह खान और एक अन्य को हिरासत में लिया था. लेकिन पूछताछ के बाद अमानतुल्लाह खान और हिरासत में लिए दूसरे कार्यकर्ता को छोड़ दिया गया.

दिलीप पांडे के बचाव में उतरी आप

आप नेता दिलीप पांडे की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरी आम आदमी पार्टी उतर आई है.

आप नेता और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिलीप पांडे पर लगाए गए आरोपों को गलत ठहराया. 'आप' के नेताओं ने इसके साथ ही बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं.

विवादित पोस्टर मामले दिलीप की गिरफ्तारी को मनीष सिसोदिया ने बीजेपी की साजिश करार दिया. सिसोदिया ने बीजेपी पर जबर्दस्ती दिलीप को गिरफ्तार करवाने का आरोप लगाया. वहीं, संजय सिंह ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर इस तरह की राजनीति चली तो पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment