राजधानी में 43 डीलरों के पंजीकरण प्रमाण पत्र रद्द

Last Updated 10 Jul 2014 05:36:29 AM IST

राजधानी में फर्जी डीलरों और कर चोरी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए व्यापार एवं कर विभाग ने व्यापक अभियान चलाया है.


राजधानी दिल्ली में 43 डीलरों के पंजीकरण प्रमाण पत्र रद्द (फाइल फोटो)

अब तक 43 फर्जी डीलर के पंजीकरण प्रमाण पत्र रद्द किए जा चुके हैं. 

दिल्ली व्यापार एवं कर विभाग के आयुक्त अमित यादव ने बताया कि विभाग ने छापामार दस्ते बनाकर राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में कर चोरी करने वाले व्यापारियों और फर्मों का पता लगाने के लिए भेजे हैं.

प्रवर्तन शाखा के अधिकारियों की निरीक्षण टीमों ने पूरे शहर में छापेमारी कर कर चोरों और फर्जी डीलरों का पता लगाया है.

श्री यादव ने कहा कि फर्जी डीलरों और करचोरी करने वालों की संख्या पिछले कई वर्षो से लगातार बढ़ती जा रही है, जो चिंता का विषय है.

वैट प्रणाली के अंतर्गत फर्जी डीलर्स के खिलाफ वैट विभाग ने फंदा कसना शुरू कर दिया है. श्री यादव ने कहा कि विभाग कर वसूली सुनिश्चित करने और धोखाधड़ी करने वाले व्यापारियों और कर चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा कि 43 फर्जी डीलर जो वर्ष 2013-14 में 778.90 करोड़ का फर्जी कारोबार कर रहे थे. उनके पंजीकरण प्रमाण पत्र रद्द कर दिये गये हैं.

श्री यादव ने स्पष्ट किया कि धोखाधड़ी करने वाले व्यापारियों, फर्जी व्यापारियों, फर्जी फर्मों और कर चोरों के खिलाफ सरकार अपना अभियान जारी रखेगी और नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment