दिल्ली में आग में झुलसा पूरा परिवार, छह की मौत

Last Updated 25 Apr 2014 10:05:27 AM IST

दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में घर के अंदर लगी आग में एक पूरा परिवार तबाह हो गया.


दिल्ली में आग में झुलसकर पूरे परिवार की मौत (फाइल फोटो)

बुधवार देर रात हुई इस दर्दनाक घटना में परिवार के छह लोगों की मौत हो गई. अभी तक की जांच में आग के कारणों का पता नहीं चल सका है.

यह घटना महज एक हादसा है या फिर किसी साजिश के तहत उठाया गया कदम, पुलिस की तफ्तीश इन दोनों ही बिंदुओं पर फोकस है. मृतकों की पहचान फिरोज आलम (36), यासमीन (33), आफरीन (10), अफरोज (9), आसिफ (8) व आमिर (5) के तौर पर हुई है.

घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. फिलहाल, जामिया नगर थाना पुलिस मामले की तहकीकात में लगी है.

जानकारी के मुताबिक मकान नंबर 786 बी, सेंकेड फ्लोर गली नंबर 40 जाकिर नगर एरिया में फिरोज आलम परिवार के साथ रहता था. उनका एंब्राइडरी का काम था. उनके परिवार में पत्नी, तीन बेटे और एक बेटी थी.

देर रात करीब डेढ़ बजे इस घर से आग की लपटों को देख पड़ोस के रहने वाले लोगों ने मामले की खबर पुलिस और दमकल विभाग को दी. घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घर का कमरा अंदर से बंद था.

किसी तरह पुलिस दरवाजा खोल अंदर दाखिल हुई. वहां एक कमरे में मौजूद सभी छह लोग बुरी तरह जली हालत में पड़े मिले जिनमें यासमीन और आफरीन (मां-बेटी) की मौत हो चुकी थी.

इन सभी को पुलिस ने अचेत हालत में सफदरजंग अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां कुछ देर चले उपचार के बाद डॉक्टरों ने एक एक कर तीन अन्य को भी मृत घोषित कर दिया. बाद में आमिर (5) नामक बच्चे की भी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

इस घटना की खबर मिलने पर क्षेत्रीय विधायक आसिफ मोहम्मद भी सफदरजंग अस्पताल पहुंचे. पता चला है फिरोज मूलरूप से बिहार का रहने वाला था. यह परिवार पिछले कई साल से किराये के मकान में रह रहा था.

बृहस्पतिवार दोपहर मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम ने भी अपने स्तर पर जांच पड़ताल की. मौके पर पहुंचे कुछ लोगों को केरोसीन की दुर्गंध भी आ रही थी.

इस वजह से आंशका जतायी जा रही है कि कहीं परिवार के ही किसी सदस्य ने सोते वक्त सबके ऊपर केरोसीन डाल आग तो नहीं लगा दी. परिवार के एक नजदीकी रिश्तेदार अब्दुल कादिर का कहना है कि भाई फिरोज और उनकी पत्नी के बीच सम्बंध मधुर थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment