सड़क हादसे में तीन महिला पुलिसकर्मियों की मौत

Last Updated 24 Apr 2014 04:59:34 AM IST

दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली के द्वारका उत्तरी थाना इलाके में बुधवार सुबह छह बजे तेज रफ्तार ट्रक ने सीआरपीएफ की एक बस को जबरदस्त टक्कर मार दी.


सड़क हादसे में तीन महिला पुलिसकर्मियों की मौत

ट्रक व बस के बीच हुई भिड़ंत में 3 महिला पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि 18 महिला व पुरुष पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायल पुलिसकर्मियों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई की हालत गंभीर बनी हुई है.  मृतकों की पहचान राजस्थान निवासी एएसआई रामकला (45), बहादुरगढ़ निवासी हेड कांस्टेबल सरोज (40) व छपरा बिहार निवासी कांस्टेबल सीमा (38) के रूप में हुई है. झड़ौदा कला सीआरपीएफ कैंप से महिला और पुरुष जवानों को लेकर बस द्वारका कैंप सेक्टर-8 आ रही थी.

सुबह तकरीबन 6 बजे बस लॉ यूनिवर्सिटी रेड लाइट से क्रास कर रही थी तभी विपरीत दिशा से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. बताया गया कि रेडलाइट खराब होने की वजह से यह टक्कर हुई. ट्रक और बस के बीच भिड़ंत से बस दो बार पलटी.

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई. तब तक ट्रक ड्राइवर फरार हो चुका था. सूचना मिलते ही द्वारका नार्थ थाने के एसएचओ राजकुमार अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. सभी घायलों को बस से निकालकर पास के ही आयुष्मान, रॉकलैंड व बेनसुख अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बस में तकरीबन 25 जवान सवार थे. कई जवान तो बुरी तरह से बस में फंस गए थे, जिन्हें गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया. एएसआई रामकला व कांस्टेबल सीमा की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि महिला कांस्टेबल सरोज ने अस्पताल पहुंचने पर दम तोड़ा. अभी कई महिला कांस्टेबल की हालत चिंताजनक बनी हुई है. द्वारका बनसुख अस्पताल में 7, आयुष्मान में 5, रॉकलैंड में 4 और रेस्क्यू में 2 जवानों को भर्ती कराया गया.

इनमें से देर शाम को गंभीर रूप से घायल 6 जवानों को निजी अस्पतालों से रेफर कर एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस ने बताया कि सभी घायल मूल रूप से केरल, हरियाणा, मप्र, राजस्थान व बंगाल के रहने वाले हैं. घटना की सूचना उनके परिजनों व रिश्तेदारों को दे दी गई है. मृतक महिला पुलिस कर्मियों का शव डीडीयू अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ट्रक को कब्जे में लेकर चालक की तलाश में जुटी है.

चश्मदीदों ने बताया कि आये दिन रेड लाइट खराब रहती है. ट्रैफिक पुलिस भी ड्यूटी नहीं करती है. बस झड़ौदा की तरफ से आ रही थी और ट्रक द्वारका की ओर से तेज गति से आ रहा था. ट्रक ने बस के बीचोंबीच टक्कर मारी और टक्कर लगते ही बस पलट गई. ट्रक चालक ने ब्रेक नहीं लगाया, इससे दुबारा बस पलट गयी.

18 घायल

कमलेश, सरला, कविता, यास्मीन, के अल्मा, रजनी, ज्योति रावत, जयंती देवी, सुषमा, भुजकला, रूपा देवी, लीलावती, फातिमा बेगम, सतपाल, सुशील, जयचंद, मुकेश और गुरमीत.

88 बटालियन में सन्नाटा

नजफगढ़ के नजदीक झड़ौदा कला स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 88 बटालियन में सन्नाटा पसरा हुआ है. सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर घायलों को देखा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment