दिल्लीवासी हुए केजरीवाल

Last Updated 02 Feb 2014 06:42:11 AM IST

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आखिर दिल्ली के निवासी हो गए. उनका नया ठिकाना सी-टू 23, तिलक लेन, नई दिल्ली है.


अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली सरकार (फाइल फोटो)

1600 वर्गफीट में बने टाइप-6 श्रेणी के इस आवास में कुल तीन बेडरूम हैं. शनिवार को दोपहर बाद मुख्यमंत्री की पत्नी अपने परिजनों के साथ नए आवास पर पहुंचीं और गृह प्रवेश की रस्म अदायगी की. देर शाम केजरीवाल भी अपने नए घर में पहुंचे. खासबात यह है कि वीआईपी कल्चर के सख्त खिलाफ अरविन्द केजरीवाल का यह ठिकाना भी राजधानी के वीआईपी इलाके में ही है. उनके पहुंचने से ही पहले ही वहां सुरक्षा इंतजामात के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के जवानों ने डेरा डाल दिया.

मुख्यमंत्री के घर के सामने पुलिस ने बड़ी संख्या में बैरिकेड खड़े कर दिए हैं और दो पीसीआर भी तैनात हो गई हैं. इसके अलावा सादी वर्दी में भी सुरक्षा कर्मी टहलते नजर आए.  

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिलने वालों को अब गाजियाबाद मे उनके कौशांबी स्थित फ्लैट पर नहीं जाना पड़ेगा. सुबह से ही नए आवास पर मुख्यमंत्री के पहुंचने की चर्चा शुरू हो गई थी.

दोपहर बाद बताया गया कि मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ नए आवास पर 2 से 4 बजे के बीच आकर हवन करेंगे और गृह प्रवेश करेंगे, लेकिन उनकी पत्नी ही वहां पहुंचीं. देर शाम मुख्यमंत्री भी अपने नए घर पहुंच गए. उनके साथ सहयोगी मंत्री मनीष सिसोदिया भी थे.

मुख्यमंत्री का यह नया आवास दो मंजिला फ्लैटों में है. इसमें नीचे का तल उन्हें मिला है. फ्लैट के पिछले हिस्से में सव्रेट क्वार्टर भी हैं. कुल 5 कमरों वाले (तीन बेडरूम) इस आवास में दो सव्रेंट क्वार्टर, एक कार गैराज व एक लॉन भी है. यह आवास केंद्रीय शहरी विकास विभाग की संपत्ति है.

शुक्रवार को ही यह फ्लैट मुख्यमंत्री के नाम पर आवंटित किया गया है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री के लिए टाइप-6 के दो फ्लैट मंत्रालय से आवंटित करने का आग्रह किया था, लेकिन बाद में केवल एक ही फ्लैट आवंटित करने की मांग की गई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment