बस से टकराया स्कूली छात्रों से भरा ऑटो

Last Updated 27 Apr 2012 05:38:29 AM IST

केन्द्रीय विद्यालय से छात्रों को लेकर मोरना जा रहा एक ऑटो एवं प्राइबेट बस में टक्कर हो गई.


हादसा बृहस्पतिवार दोपहर करीब एक बजे सेक्टर-33 तिराहे के पास हुआ. हादसे के समय ऑटो में कुल 13 बच्चें सवार थे, जिसमें तीन को गंभीर चोटें आई हैं.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहगीरों की मदद से घायल बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहा गंभीर रूप से घायल बच्चों का इलाज चल रहा है, जबकि अन्य बच्चों को प्राथमिक इलाज के बाद छुटटी दे दी गई. मामला कोतवाली सेक्टर-24 एरिया का है.

सेक्टर-24 स्थित केन्द्रीय विद्यालय में मोरना गांव के दर्जनों बच्चे पढ़ते है. प्रवीण यादव नाम का आटो चालक अपने ऑटो से हर रोज बच्चों को स्कूल ले जाता है और वापस घर छोड़ता है. बृहस्पतिवार दोपहर 12:30 बजे प्रवीण ऑटो में 13 बच्चों को भरकर मोरना के लिए चला.

दोपहर 12:45 बजे ऑटो सेक्टर-33 स्थित तिराहे के पास पहुंचा था, उसी दौरान सेक्टर-33 स्थित सर्विस लेन की तरफ से आ रही एक निजी बस तिराहे पर ऑटो टकरा गई. हादसे में ऑटो पलट गया, जिससे सभी बच्चों को चोटें आई. सूचना पाकर पीसीआर-41 मौके पर पहुंची और राहगीरों के मदद से घायल छात्रों को प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया.

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मोरना गांव से छात्रों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे. 10 बच्चों को प्राथमिक इलाज के बाद छुटटी दे गई, जबकि शिवांस (12) पुत्र बिजेन्द्र सिंह (आठवी का छात्र), रोहित शर्मा (12) पुत्र भगत दयाल शर्मा (सातवीं का छात्र) एवं अजय (11) पुत्र प्रेम मोहन (छठीं का छात्र) गंभीर रूप से घायल हैं.

शिवांस के दाहिने हाथ में फ्रैक्चर है. इन तीनों छात्रों का इलाज अभी चल रहा है. उधर, पुलिस ने आरोपी बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान सतेन्द्र के रूप में हुई है.

घायल छात्रों के परिजनों का आरोप है कि स्कूल की तरफ से बच्चों के आने-जाने के लिए स्कूल प्रबंधन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं है. मजबूरन बच्चों की जान जोखिम में डालकर प्राइवेट ऑटो से स्कूल भेजना पड़ता है.

इसी का परिणाम है कि आज उनके बच्चें सड़क हादसे का शिकार हो गये. बस स्टैंड के चंद कदम की दूरी पर हादसा हुआ है, हादसे के बाद बस चालक के दर्जनों साथी एवं क्लीनर घटना स्थल पर पहुंच गये और आटो चालक जमकर पीटा. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

कोतवाली सेक्टर-24 प्रभारी ने बताया कि इस मामले में घायल बच्चों के परिजनों की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment