शिवराज का कमलनाथ को शायराना अंदाज में जवाब

Last Updated 20 Jul 2020 05:26:59 PM IST

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस और भाजपा के नेताओं में एक दूसरे पर वार-पलटवार का दौर जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि विधायक दल की अगली बैठक राजभवन में शपथ के साथ होगी, इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कंग्रेस विधायक दल की शनिवार को बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हवाले से कहा गया था कि विधायक दल की अगली बैठक राजभवन में शपथ के साथ होगी। उनका आशय था कि विधानसभा के उप चुनाव में जीतकर कांग्रेस फिर सत्ता में लौटेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान को लेकर ग्वालियर में रविवार को मुख्यमंत्री चौहान से सवाल किया गया तो उन्होंने शायराना अंदाज में गालिब के शेर के जरिए जवाब देते हुए कहा कि 'दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है।'

ज्ञात हो कि राज्य में आगामी समय में 26 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान में भाजपा की सरकार को पूर्णबहुमत हासिल नहीं है। पूर्ण बहुमत पाने के लिए भाजपा को कम से कम नौ विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज कराना जरूरी है। विधानसभा 230 सदस्यों की है, जिसमें वर्तमान में 204 सदस्य है। भाजपा के 107, कांग्रेस 90 और इसके अलावा बसपा, सपा व निर्दलीय सात विधायक हैं। 26 स्थानों पर उप-चुनाव होना है।
 

आईएएनएस
भोपाल/ग्वालियर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment