चुनाव में आपत्तिजनक भाषा बोलने वाले नेताओं के खिलाफ हो कार्रवाई: सिंधिया

Last Updated 30 Jan 2020 04:44:57 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनावों में नेताओं द्वारा आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा है कि निर्वाचन आयोग को ऐसी जुबान बोलने नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए। ऐसे अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं, जिसमें राजनीतिक भाषा का स्तर गिरता जा रहा है, इसका एक स्तर होना चाहिए। चुनाव प्रचार में जिन नेताओं ने ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, उनके खिलाफ चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।’’    

सिंधिया बृहस्पतिवार को दो दिन के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप के गिरते स्तर को लेकर उनसे सवाल किया गया।       

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने विभिन्न योजनाओं के तहत कांग्रेस शासित राज्यों को धन का कम आवंटन करने के लिए केन्द्र सरकार की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में समाज कल्याण की योजनाओं के बजट पर कटौती की जा रही है। चाहे वह जीएसटी हो या दूसरे कोष, सभी में कटौती की जा रही है। यह संवैधानिक ढांचे के लिए ठीक नहीं है। इसे सही करना चाहिए।

भाषा
ग्वालियर (मध्य प्रदेश)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment