बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकार के सर्वे से संतुष्ट नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया

Last Updated 24 Sep 2019 03:36:07 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश में अतिवृष्टि के कारण हुए भारी नुकसान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे सर्वे के प्रति असंतोष जताते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को सुझाव दिया है कि वे नये सिरे से व्यापक सर्वे करवाकर प्रभावितों को भरपाई सुनिश्चित करें।


पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

सिंधिया आज नीमच जिले के अतिवृष्टि प्रभावित रामपुरा सहित अन्य भागों का जायजा लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने नयागांव में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के चलते कृषि, आवासीय, सड़क और अन्य क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सर्वे प्रारम्भ करवाकर सहायता देने का क्रम शुरू किया है, लेकिन जिस तरह सर्वे किया जा रहा है और सहायता दी जा रही है, उससे वे बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को सुझाव दिया है कि वृहद नुकसान को देखते हुए पटवारी से लेकर समूचे प्रशासनिक तंत्र को सक्रिय करते हुए यथार्थपरक गहन सर्वे करवाया जाय। साथ ही राजस्व प्रक्रिया संहिता में निर्धारित सहायता से आगे बढ़ कर क्षति के अनुपात में वास्तविक भरपाई करने के लिए केंद्र सरकार और बीमा कंपनियों से पहल कर प्रभावितों की मदद सुनिश्चित की जानी चाहिए।

सिंधिया ने कहा कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में वे पूरी तरह किसानों और प्रभावित नागरिकों के साथ हैं और उनके नुकसान की भरपाई करवाने के लिए लगातार प्रयास करेंगे।

उन्होंने भाजपा पर इस समस्या का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

 

वार्ता
नीमच


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment