मध्य प्रदेश विधानसभा में अजय सिंह को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता

Last Updated 27 Feb 2017 04:08:46 PM IST

कांग्रेस द्वारा मनोनीत नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीतासरण शर्मा ने मान्यता प्रदान कर दी.


अजय सिंह (फाइल फोटो)

डॉ. शर्मा ने सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस द्वारा मनोनीत नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को मान्यता देने की घोषणा की. सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष सिंह को बधाई दी और विधानसभा की परंपराओं के निर्वाहन में सहयोग की अपेक्षा जताई.

नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष सिंह ने विधानसभा को भरोसा दिलाया कि वे मान्य परंपराओं का पालन करेंगे और विधानसभा में विधायकों के अधिकारों का हनन न हो, इसके लिए आवाज उठाएंगे.

मालूम हो कि भोपाल में 20 फरवरी को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन की उपस्थिति में एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित कर नेता प्रतिपक्ष के चयन का अधिकार पार्टी हाईकमान को दिया गया था. हाईकमान ने 23 फरवरी को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अजय सिंह के नाम की घोषणा की थी.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे का अक्टूबर 2016 में निधन हो जाने के बाद लगभग तीन माह से यह पद रिक्त था और प्रभारी नेता प्रतिपक्ष के तौर पर उपनेता बाला बच्चन जिम्मेदारी निभा रहे थे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment