भाजपा विधायक अध्ययन की आदत बढ़ाएं: शिवराज

Last Updated 16 Feb 2017 01:19:37 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी के विधायकों को अपना ज्ञान बढ़ाने की सलाह दी है.


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि ज्यादा अध्ययन करने से वे ज्यादा तार्किक तरीके से और तथ्यों के साथ अपनी बात लोगों के सामने रख पाएंगे, जिससे उनकी और पार्टी की छवि निखरेगी.

मध्यप्रदेश की पर्यटन नगरी पचमढ़ी में बुधवार को दो दिवसीय विधायक प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र में चौहान ने कहा कि, "विधायकों केा अध्ययन बढ़ाकर तथ्यों और तर्कों के साथ अपनी बात रखने का सामर्थ्य और बढ़ाना चाहिए, जिससे हम कहीं भी अपनी बात लेकर जाएंगे तो उसे न मानने का कोई कारण किसी के पास नहीं रहेगा. ऐसा करने से समाज में हमारी छवि निखरेगी और जब हमारी छवि निखरेगी तब निश्चित ही भारतीय जनता पार्टी की छवि भी और निखरेगी."

चौहान ने अपने विधायकों से कहा है, "वे समय का बेहतरीन इस्तेमाल करने के लिए योजना बनाए और जनता के हित के कामों को अधिक से अधिक समय देकर करने का प्रयत्न करें."

उन्होंने कहा कि सरकार दिन रात मध्यप्रदेश की जनता की सेवा में नई-नई योजनाएं और प्रकल्प लेकर आ रही हैं. विकास के काम दस गुना रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं. इन सभी कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण उस क्षेत्र के समूचे समाज को साथ लेकर करना चाहिए.

चौहान ने बताया कि एक मई को आदि गुरु शंकराचार्य की जयंती है. इसे हर जिला स्तर और ग्राम स्तर पर मनाने की योजना है. ओंकारेश्वर में शंकराचार्य की अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित की जाना चाहिए, इसके लिए घर घर से धातु मांगी जाएगी.

समापन सत्र के मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण जटिया और प्रदेश महामंत्री अजयप्रताप सिंह उपस्थित थे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment