राष्ट्रमंडल महिला समिति में शामिल हुयी एमपी की विधायक

Last Updated 14 Feb 2017 07:44:28 PM IST

मध्यप्रदेश की भाजपा विधायक पारुल साहू केशरी को कॉमनवेल्थ पार्लियामेंटरी एसोसिएशन की भारत क्षेत्र की महिला समिति की सदस्य मनोनीत किया गया है.


भाजपा विधायक पारुल साहू केशरी (फाइल फोटो)

उन्हें एक परिक्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. इस परिक्षेत्र में सात राज्य हैं.  विधायक पारुल के कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और कॉमनवेल्थ पार्लियामेंटरी एसोसिएशन भारत क्षेत्र (इंडिया रीजन) की अध्यक्ष सांसद मीनाक्षी लेखी ने कॉमनवेल्थ वुमेन पार्लियामेंटरी संचालन समिति (इंडिया रीजन) का गठन किया है.

समिति का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा, इस समिति में दो लोकसभा सांसद, एक राज्यसभा सांसद एवं चार राज्यों की एक-एक महिला विधायक हैं. पूरे देश को चार जोन में बांटा गया है और चार सदस्यों को अलग-अलग जोन का प्रभारी बनाया गया है.



राज्य से भाजपा विधायक पारुल साहू केशरी को समिति का सदस्य बनाए जाने के साथ एक जोन का प्रभार दिया गया है, इस जोन में सात राज्य गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, मध्यप्रदेश, पंजाब और राजस्थान सम्मिलित है.

ज्ञात हो कि कॉमनवेल्थ वूमेन पार्लियामेंटरी 53 राष्ट्रों की महिला जनप्रतिनिधियों का एसोसिएशन है, जिसका गठन 1989 में किया गया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment