शिकायत करने वाले सेना के जवान की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

Last Updated 15 Jan 2017 06:41:16 AM IST

सेना के उच्च अधिकारियों पर कथित तौर पर खुद को प्रताड़ित करने और बंगलों पर काम कराने का आरोप लगाने वाले सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ऋचा सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके पति का मोबाइल छीन कर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.


सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह (file photo)

मध्य प्रदेश के रीवा में बच्चे के साथ अकेली रह रहीं ऋचा ने कहा, ‘तीन दिन बाद शनिवार सुबह मेरी अपने पति से बात हुई. उन्होंने वॉशरूम में जाकर किसी दोस्त के मोबाइल फोन से मुझे फोन किया था.

उन्होंने बताया कि वे भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं और उनका मोबाइल भी छीन लिया गया है. उन्होंने देश के लिए मरने की बात कहते हुए मुझे अब अकेले ही अपने बच्चे की देखभाल करने की नसीहत भी दी. बमुश्किल एक मिनट की बात के बाद फोन कट गया.’

रुंधे गले से ऋचा ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ ट्रेनिंग सेंटर में बताए जा रहे उनके पति के बारे में जब ट्रेनिंग सेंटर में मीडियाकर्मियों ने छानबीन शुरू की तो वहां ऐसे किसी भी जवान की मौजूदगी की बात को ही नकार दिया गया.

ऋचा का कहना है कि उन्होंने अपने पति के संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक से गुहार लगाई है, लेकिन उन्हें अब तक कहीं से संतोषजनक जवाब नहीं मिला है.

ऋचा ने कहा कि उनके पति अगर सीमा पर तैनात रहते हुए शहीद हो जाते तो उन्हें इतना दु:ख नहीं होता, जितना उन्हें अपने पति को उच्चाधिकारियों के बूट पॉलिश करते हुए और कपड़े धुलवाते हुए देख कर होता है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment