मध्य प्रदेश: ग्वालियर में बच्चियां बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Last Updated 03 Jan 2017 04:42:17 PM IST

मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो मासूम बच्चियों को अगवा कर वैश्यावृत्ति का काम करने वालों को बेचा करते थे.


बच्चियां बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश (फाइल फोटो)

पुलिस ने पांच आरेापियों को गिरफ्तार कर उनके द्वारा बेची गई पांच बच्चियों को भी बरामद कर लिया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 29 दिसंबर को साईबाबा मंदिर क्षेत्र में टेम्पो चालक की सजगता से एक महिला को अगवा कर ले जाई जा रही बच्ची के साथ पकड़ा गया था. उसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो बच्चियों को अगवा कर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौयशल ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने बच्चियों को अगवा कर बेचने वाले गिरोह के कुल पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर सात बच्चियों को बरामद कर लिया है.



कौशल के मुताबिक, इस गिरोह के सदस्य मंदिर के आसपास भीख आदि मांगने आने वाले गरीब परिवारों की बच्चियों को निशाना बनाते थे. पहले वे बच्चियों की मां और परिवार से संबंध बनाते और फिर बच्चियों को टॉफी आदि का लालच देकर उन्हें अगवा कर लेते. यह गिरोह चार से पांच वर्ष की उम्र की बच्चियों को ही अगवा करते थे, ताकि वे जल्दी अपने परिजनों को भूल जाएं.

उन्होंने आगे बताया कि लक्ष्मी नाम की महिला इन बच्चियों का अगवा कर अपने डबरा स्थित घर ले जाती थी. वहां उसके दो बेटे इन बच्चियों की परवरिश करते और उसके बाद बच्चियों का दलालों के जरिए सौदा कर देते. यह बच्चियों 20 से 40 हजार तक में ऐसे लोगों को बेचते थे जो वैश्यवृत्ति के कारोबार में लगे हुए है.

कौशल के मुताबिक पकड़े गए पांचों आरोपियों ने पूछताछ में और भी बच्चियों को बेचने की बात स्वीकार की है.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment