नोटबंदी के चलते हुई लोगों की मौत पर बच्चन ने शोक व्यक्त किया

Last Updated 05 Dec 2016 05:45:13 PM IST

मध्यप्रदेश विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता बाला बच्चन ने आज सदन की कार्यसूची में शामिल दिवंगत लोगों के प्रति शोक व्यक्त करने के अलावा नोटबंदी के चलते देश भर में हुई मौतों पर शोक जताया.


(फाइल फोटो)

विधानसभा के पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के आज शुरू होते ही अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यसूची में उल्लेखित कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष, तीन पूर्व राज्यपालों और अन्य नेताओं के निधन पर शोक जाहिर किया, जबकि बच्चन ने कार्यसूची में शामिल दिवंगत लोगों के साथ नोटबंदी के चलते देश भर में अपने अमान्य नोटों को बदलने के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगने के कारण मारे गये लोगों के प्रति भी शोक संवेदना प्रकट की.
   
विधानसभा में कार्यवाहक नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन ने दिवंगत लोगों के प्रति शोक प्रकट करते हुए कहा, ‘नोटबंदी के चलते बैंककर्मियों और बैंकों के बाहर लम्बी कतारों में लगने से मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करता हूं.’

उन्होंने भोपाल में सिमी आतंकियों द्वारा मारे गये जेल के प्रधान आरक्षक रमाशंकर यादव को भी श्रद्धांजलि अर्पित की. गौरतलब है कि 30-31 अक्तूबर की रात भोपाल जेल से फरार होने से पहले सिमी के आठ विचाराधीन कैदियों ने यादव की बर्बर तरीके से गला रेतकर हत्या कर दी थी, जिसके कुछ घंटों के बाद ही इन आठ कैदियों को भोपाल पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में एक कथित मुठभेड़ में मार गिराया था.
   
सदन ने नेता प्रतिपक्ष रहे सत्यदेव कटारे, मध्यप्रदेश के तीन पूर्व राज्यपाल राम नरेश यादव, मोहम्मद शफी कुरैशी एवं डॉ भाई महावीर के अलावा विधानसभा के पूर्व सदस्यों विद्याधर जोशी, लालता प्रसाद खरे, राव देशराज सिंह यादव, सेवाराम गुप्ता, पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों आरिफ बेग, जयवंतीबेन मेहता, एमजीके मेनन और कानपुर के निकट पुखरायां में 20 नवंबर 2016 को रेल हादसे में मृत व्यक्तियों के प्रति शोक जताया.
  
सदन में इसके बाद दिवंगत लोगों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिये स्थगित कर दी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment