सिमी सदस्यों की कब्रों की शिलाओं से शहादत शब्द मिटवाए पुलिस ने

Last Updated 24 Nov 2016 04:37:47 PM IST

पिछले महीने भोपाल में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए पांच सिमी कार्यकर्ताओं की कब्रों पर यहां शहीद दर्शाने वाले शिलालेखों को पुलिस ने कल रात सफेद रंग पोतकर मिटवा दिया है.


(फाइल फोटो)

इन शिलालेखों पर इनको महिमामंडित करने के मकसद से उनकी मौत को शहादत बताया गया था.
   
खंडवा के पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कहा, ''हमने इस बात को मुस्लिम समुदाय के बुजुर्ग लोगों के साथ उठाया और उन्होंने ही कब्रों की शिलाओं पर लिखे शहादत शब्दों पर रंग पोतकर उन्हें मिटाया.''
   
सूत्रों ने बताया कि भोपाल मुठभेड़ में मारे गए पांच सिमी सदस्यों की कब्रों पर लगाई गई शिलाओं पर उर्दू एवं हिन्दी में लिखे इस्लामिक शहादत के शब्दों के साथ-साथ कुछ अन्य शब्दों को कल रात मिटा दिया गया है.
   
जिन पांच सिमी सदस्यों की कब्रों के शिलालेखों से इनको महिमामंडित करने के शब्दों को मिटाया गया है, उनके नाम अमजद खान, जाकिर हुसैन, मोहम्मद सलीक, शेख महबूब एवं अकील खिलजी हैं.


   
ये पांचों सिमी आतंकी उन आठ सिमी विचाराधीन कैदियों में शामिल थे, जिन्होंने 30..31 अक्तूबर की रात को उच्च सुरक्षा वाली भोपाल केन्द्रीय जेल से कथित रूप से एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर फरार हो गए थे. बाद में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 31 अक्तूबर को ये आठों सिमी सदस्य भोपाल के बाहरी इलाके में मारे गए थे. इनमें से पांच खंडवा के रहने वाले थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment