पशु चिकित्सा अधिकारी की करोड़ों रूपये की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा

Last Updated 27 Oct 2016 03:15:25 PM IST

लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में पशु चिकित्सा अधिकारी के ठिकानों पर बुधवार को छापे मारे और बड़े पैमाने पर उसकी बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया


(फाईल फोटो)

लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर में पशु चिकित्सा विभाग में पदस्थ सहायक सर्जन और प्रशासनिक अधिकारी डॉ. शारिक मोहम्मद शेख के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार से अनुपातहीन संपत्ति बनाने की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर उनके निवास और उनसे जुड़े तीन अन्य ठिकानों पर छापे मारे गये.
   
अधिकारी ने बताया कि शेख के कथित कारोबारी साझेदार और स्थानीय कमला नेहरू चिड़ियाघर के प्रभारी डॉ. उत्तम यादव के घर पर भी छापा मारा गया.
   
उन्होंने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के छापों में पता चला कि शेख, उनकी पत्नी और उनके अन्य करीबी रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गयी बेहिसाब संपत्ति में तीन मकान, तीन भूखंड, दो स्थानों पर कृषि भूमि, बकरी पालन केंद्र, फार्म हाउस, पचमढ़ी में होटल और तीन चारपहिया वाहन शामिल हैं. 


   
अधिकारी ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस के छापे के दौरान शेख के घर से करीब 1.25 लाख रूपये की नकदी और लगभग 11 लाख रूपये के सोने के आभूषण बरामद किये गये हैं. उनके करीब 10 बैंक खातों के बारे में भी जानकारी मिली है.
   
उन्होंने बताया कि शेख वर्ष 1997 में सरकारी सेवा में शामिल हुए थे. उन्होंने अब तक अपनी तनख्वाह से करीब 70 लाख रूपये वैध तौर पर कमाये हैं. उनकी अनुपातहीन संपत्ति का विस्तृत मूल्यांकन किया जा रहा है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment