PM मोदी आज भोपाल दौरे पर, शौर्य स्मारक का करेंगे उद्घाटन

Last Updated 14 Oct 2016 09:43:56 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर जा रहे हैं. उनके साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी होंगे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भोपाल में प्रधानमंत्री लगभग तीन घंटे यहां रहेंगे. इस दौरान वे यहां नवनिर्मित शौर्य स्मारक का लोकार्पण करेंगे और पूर्व सैनिक सम्मेलन और शौर्य सम्मान सभा को भी संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

तय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी अपराह्न 2.50 बजे नई दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होकर शाम 4.05 बजे भोपाल हवाईअड्डे पहुंचेंगे. वे शाम 4.30 से 5.20 बजे तक लाल परेड मैदान में पूर्व सैनिक सम्मेलन और शौर्य सम्मान सभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी हबीबगंज स्थित जैन मंदिर में आचार्य श्री विद्यासागर महाराज से भेंट करेंगे. उसके बाद अरेरा हिल्स स्थित शौर्य स्मारक के लोकार्पण के बाद सायं 7.05 बजे भोपाल हवाईअड्डे से पणजी (गोवा) के लिए प्रस्थान करेंगे.

प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, प्रमुख सड़कों व बाजारों में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. वाहनों की जांच की जा रही है.

प्रशासन ने प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर भोपाल में शासकीय एवं अर्ध-शासकीय कार्यालयों में दोपहर तीन बजे से अवकाश रहेगा. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment