मध्य प्रदेश में बीमारी से परेशान गांववालों ने लिख डाला प्रधानमंत्री को खत, जागा प्रशासन

Last Updated 14 Sep 2016 04:11:57 PM IST

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में पिछले एक महीने से बुखार के प्रकोप से परेशान एक गांव के लोगों ने अपनी पीड़ा सब तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिख डाला.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ग्रामीणों के इस कदम से हैरान जिला प्रशासन अब ग्रामीणों के फौरन उपचार में जुट गया है.

सूत्रों के मुताबिक जिले की खिलचीपुर तहसील के हिनौतिया गांव में करीब एक महीने से गांव की आधी आबादी बुखार के प्रकोप से पीड़ित थी. इससे दु:खी कुछ लोगों ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर अपनी पीड़ा जताई. पत्र के बाद कलेक्टर सहित स्वास्थ्य अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रामीणों को तुरंत उपचार कराने के प्रबंध किये.

जिला कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े ने बताया कि हिनौतिया में बड़ी तादाद में मरीज सामने आने की जानकारी मिलने पर उन्होंने स्वयं दौरा कर स्वास्थ्य विभाग की टीम को आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं. समूचे जिले में अलर्ट जारी कर साफ-सफाई के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गए हैं.

कलेक्टर ने चिकित्सीय अमले को उपचार व्यवस्था में कोई कमी नहीं बरतने और गंभीर मरीजों को तुरंत जिला चिकित्सालय भेजने के निर्देश दिए.

गांव में वायरल फीवर और मलेरिया से ग्रस्त लोगों की बड़ी तादाद सामने आई है. गांव के प्राथमिक विद्यालय में उपचार की व्यवस्था की गई है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment