BJP के गरीब कल्याण एजेंडे को 25 सितंबर तक अंतिम स्वरूप दिए जाने की संभावना

Last Updated 12 Sep 2016 04:33:21 PM IST

भाजपा के गरीब कल्याण एजेंडे को तैयार करने के उद्देश्य से सोमवार को भोपाल में हुयी महत्वपूर्ण बैठक के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मसले से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा हुयी है.


'BJP के गरीब कल्याण एजेंडे को अंतिम रूप जल्द'

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इसका मसौदा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंप दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री निवास पर हुयी इस बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश के प्रभारी विनय सहसबुद्धे, चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद थे.

लगभग दो घंटे चली बैठक के बाद चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि देश में गरीबों को रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, दवाई और रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से गरीब कल्याण एजेंडा तैयार करने का निर्णय लिया गया है.

चौहान ने बताया कि हाल में पार्टी की दिल्ली में हुयी बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप इस एजेंडे को तैयार करने का काम एक समिति को सौंपा गया है और इसी की बैठक सोमवार को भोपाल में हुयी.

चौहान ने कहा कि महान विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर को है और यह वर्ष उनका जन्म शताब्दी वर्ष भी है. इसी साल इस एजेंडे को लागू करने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि मसौदा तैयार करके 25 सितंबर के पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचा दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि कांग्रेस शासनकाल में भी गरीबों के कल्याण संबंधी योजनाएं बनी हैं. इसके बावजूद गरीबी नहीं हट पायी है. अब भाजपा का प्रयास है कि देश के गरीबों को बुनियादी सुविधाओं के अभाव से नहीं जूझना पड़े. उनके लिए भोजन, वस्त्र, आवास, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के साधन उपलब्ध हों.

उन्होंने कहा कि समिति केंद्र और भाजपा शासित राज्यों में लागू गरीबों के कल्याण संबंधी योजनाओं का अध्ययन भी कर रही है. इसके आधार पर ही मसौदे को

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment