मध्य प्रदेश में फर्जी दस्तावेजों के सहारे सेना में भर्ती होने आये चार युवक गिरफ्तार

Last Updated 16 Jul 2016 01:44:15 PM IST

मध्य प्रदेश के सागर में पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों की आधार पर सेना की महार रेजीमेंट में भर्ती होने का प्रयास करने वाले चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया.


(फाइल फोटो)

कैण्ट पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक बी एम द्विवेदी ने बताया कि सेना के अधिकारियों की शिकायत पर शुक्रवार को सागर स्थित महार रेजीमेंट में भर्ती होने आये चार युवकों झुंझनू (राजस्थान) निवासी मुकेश कुमार (21), अलवर (राजस्थान) निवासी मनदीप सिंह (20), फरीदाबाद (हरियाणा) निवासी अजय राजपूत (20) और पलवल (हरियाणा) निवासी लोकेश कुमार (20) को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि आरोपी युवकों ने शुरूआती पूछताछ में बताया कि पांच-पांच लाख रूपए लेकर किसी एक व्यक्ति ने उन्हें फर्जी दस्तावेज मुहैया कराए हैं. जिसे लेकर वे सेना में भर्ती होने सागर आ गये.

द्विवेदी के मुताबिक आरोपी युवकों ने बताया कि उनके चार रिश्तेदार भी उनके जैसे ही भर्ती के दस्तावेज लेकर बैंगलोर व पूना गए हैं, इनके अलावा करीब एक दर्जन युवक कामटी नागपुर गए हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना अधिकारी मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 420, 467, 468, 471, 473 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है. अदालत ने आरोपी युवकों को पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment