मध्यप्रदेश में वर्षा और बाढ़ से अब तक 34 मौत, प्रदेश के 34 जिलों में सामान्य से अधिक वर्षा दर्ज

Last Updated 15 Jul 2016 01:38:42 PM IST

मध्यप्रदेश में पिछले दिन हुई तेज बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 34 लोगों की मौत हो गई जबकि प्रदेश में 2,487 मकान पूर्ण रूप से और 19,283 आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं.


(फाइल फोटो)

प्रदेश में एक जून से 14 जुलाई तक हुई वर्षा के आधार पर 34 जिलों में सामान्य से अधिक वर्षा दर्ज की गई है.
   
आधिकारिक तौर पर शु्क्रवार को दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश में विशेषकर पूर्वी मध्यप्रदेश में हुई तेज बारिश और बाढ़ के चलते 34 लोगों की मौत हो गई. इनमें जबलपुर जिले में 7, पन्ना जिले में 6, भोपाल जिले में 5, विदिशा जिले में 3 और सागर जिले में दो लोगों के मौत हुई. रायसेन, रीवा, मंडला, टीकमगढ, सिवनी, दमोह, शाजापुर, सीहोर, आगर, छिंदवाड़ा, और अशोकनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत वर्षा और बाढ़ से हुई है.

प्रदेश में एक जून से 14 जुलाई तक हुई वर्षा  के आधार पर सामान्य से अधिक वर्षा  वाले 34 जिले जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर, सतना, उमरिया, अलीराजपुर, इन्दौर, धार, खंडवा, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, देवास, शाजापुर, मुरैना, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा और रायसेन हैं.


   
जबकि प्रदेश के 14 जिलों डिण्डोरी, रीवा, शहडोल, सीधी, सिंगरौली, झाबुआ, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, नीमच, श्योपुरकलां, भिण्ड, ग्वालियर और दतिया में सामान्य वर्षा दर्ज की गई.
   
प्रदेश के तीन जिलों बालाघाट, आगर और अनूपपुर में कम वर्षा दर्ज की गई है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment