मोदी के खिलाफ लिखे पोस्ट को लाइक करने पर आईएएस अधिकारी गंगवार को कारण बताओ नोटिस

Last Updated 01 Jun 2016 12:20:35 PM IST

फेसबुक पर जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करने पर जिला कलेक्टर पद से हटाये गये आईएएस आधिकारी अजय सिंह गंगवार को अब मोदी के खिलाफ जनक्रांति की हिमायत करने वाली टिप्पणी को कथित तौर पर लाइक करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.


गंगवार को कारण बताओ नोटिस (फाइल फोटो)

प्रदेश की भाजपा सरकार ने गंगवार को ई-मेल के जरिये सोमवार को यह नोटिस भेजा. आईएएस अधिकारी ने जनवरी माह में प्रधानमंत्री के खिलाफ फेसबुक पर एक पोस्ट ‘मोदी के खिलाफ जनक्रांति होनी चाहिये’ को कथित तौर पर लाइक किया था.

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने बड़वानी के कलेक्टर गंगवार का फेसबुक पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करने के बाद 26 मई को कलेक्टर पद से प्रदेश के मंत्रालय में उप सचिव पद पर तबादला कर दिया था.

हालांकि, गंगवार ने कहा, ‘‘उन्होंने 23 जनवरी 2016 को मोदी के खिलाफ फेसबुक पर न तो कोई पोस्ट किया है और न ही किसी पोस्ट को लाइक किया है, जिसके लिये उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा नोटिस जारी किया गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि मैंने 23 जनवरी को फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया है या किसी पोस्ट को लाइक किया है, तो कारण बताओ नोटिस जारी करने में इतना समय क्यों लिया गया. मुझे एक सप्ताह में नोटिस का जवाब देने के लिये कहा गया है. मैं अपने जवाब में यह बताने वाला हूं कि फेसबुक पर मेरी टाइमलाइन पर मैंने मोदी के खिलाफ कोई पोस्ट नहीं की है और न ही ऐसी किसी पोस्ट को मेरे द्वारा लाइक किया गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू के बारे में फेसबुक पर पोस्ट करने के कारण मेरा तबादला कर दिया गया.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment