ऑक्सीजन के बदले दी नाइट्रस ऑक्साइड, एक बच्चे की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

Last Updated 30 May 2016 02:28:00 PM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर में सबसे बड़े सरकारी एमवाय अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है.


(फाइल फोटो)

अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों की लापरवाही से 5 वर्षीय बालक की मौत हो गयी जबकि एक अन्य डेढ़ साल का बच्चा जिन्दगी और मौत के बीच झूल रहा है. इन बच्चों को ऑक्सीजन के स्थान पर नाइट्रस ऑक्साइड दे दिया गया जिससे एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत नाजुक है.

इस मामले में एमवाय प्रबंधन ने कॉन्ट्रेक्टर के टेक्नीशियन के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है.

इस घटना के बाद एमवाय अस्पताल पहुंचे विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि एमवाय मध्य प्रदेश की धरोहर और गौरव है इसलिये प्रशासन को इसका जिम्मा संभालना चाहिए. मुख्यमंत्री को भी इसकी हालत दुरस्त करने का प्रयास करना चाहिए।

हॉस्पिटल में हुई इस घोर लापरवाही के मामले को लेकर विधायक जीतू पटवारी ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की बात भी कही है.

जानकारी के अनुसार एमवाय में नए ऑपरेशन थिएटर में आक्सीजन की जगह नाइट्रस गैस की सप्लाई कर दी गई, जिससे शुक्रवार को 5 साल के आयुष की मौत हो गई और शनिवार को ऑपरेशन के लिए लाये गए डेढ़ साल के राजवीर की हालत नाजुक बनी हुई है.

आयुष की मौत के मामले में पहले तो डॉक्टर्स ने दवाई का रिएक्शन होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया था लेकिन राजवीर की हालत बिगड़ने के बाद जब जांच की गयी तो पाया गया कि ऑक्सीजन के स्थान पर नाइट्रस ऑक्साइड दी जा रही है. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन के पैरों तले जमीन खिसक गयी.

फिलहाल पूरे मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने कॉट्रेक्टर के टेक्निशियन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज करवाया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment