साध्वी प्रज्ञा की जिद के आगे झुकी शिवराज सरकार, मिली सिंहस्थ में जाने की अनुमति

Last Updated 18 May 2016 12:09:26 PM IST

महाराष्ट्र के मालेगांव विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से क्लीनचिट पा चुकीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के आगे मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार आखिरकार झुक गई.


साध्वी प्रज्ञा की जिद के आगे झुकी शिवराज सरकार (फाइल फोटो)

साध्वी को बुधवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच उज्जैन सिंहस्थ कुंभ मेले में लाया जाएगा. स्नान के बाद साध्वी प्रज्ञा अपना अनशन तोड़ देंगी.

साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ में शामिल होने के लिए अदालत से अनुमति मिल चुकी थी, लेकिन प्रशासन की ओर से सुरक्षा संबंधित कारणों के चलते उन्हें वहां नहीं भेजा जा रहा था, इसके चलते वह अनशन पर बैठ गई थीं.

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर 21 मई तक उन्हें कुंभ स्नान की अनुमति नहीं दी गई तो वह प्राण त्याग देंगी. इसी चेतावनी के चलते शिवराज सिंह सरकार को झुकना पड़ा और साध्वी को उज्जैन में स्नान की अनुमति देनी पड़ी.

साध्वी का फिलहाल भोपाल के खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल में कैंसर का इलाज चल रहा है.

मालूम हो कि मालेगांव में 21 सितंबर, 2008 को हुए दो विस्फोटों में कई लोगों की जानें गई थीं. वर्ष 2011 में मामले की जांच एनआईए के हाथ में गई थी. साध्वी प्रज्ञा पर मालेगांव धमाकों की साजिश रचने का आरोप लगा था. उन्हें अक्टूबर, 2008 में गिरफ्तार किया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment