मध्य प्रदेश : मैहर में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

Last Updated 13 Feb 2016 11:14:40 AM IST

मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.


(फाइल फोटो)

दोपहर साढ़े तीन बजे तक 63 प्रतिशत से अधिक मतदान होने की सूचना है.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे मतदान शांतिपूर्णढंग से शुरू हुआ. शुरूआत में मतदान की गति धीमी थी, लेकिन अब मतदान ने गति पकड़ ली है.दोपहर साढ़े तीन बजे तक 63 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था. इस दौरान कहीं से भी अप्रिय घटनाओं की सूचना नहीं मिली.

मैहर विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 19 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नारायण त्रिपाठी और कांग्रेस के मनीष पटेल के बीच है. समाजवादी पार्टी ने यहां से रामनिवास उरमलिया और बहुजन समाज पार्टी ने रामलखन पटेल को मैदान में उतारा है.

इनके भाग्य का फैसला विधानसभा क्षेा में  2 लाख 27 हजार 803 मतदाता करेंगे. मैहर विधानसभा क्षेा में एक लाख 19 हजार 563 पुरुष, एक लाख 8 हजार 232  महिला मतदाता और 8 मतदाता थर्ड जेण्डर श्रेणी के हैं. 16 फरवरी को उपचुनाव के परिणाम आएंगे.

यहां 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नारायण त्रिपाठी विजयी हुए थे, लेकिन बाद में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. त्रिपाठी के विधानसभा से इस्तीफा देने के कारण यहां उपचुनाव हुए.     

मैहर उपचुनाव के लिये 290 मतदान केन्द्र और एक सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया. इनमें से 164 मतदान केन्द्र संवेदनशील श्रेणी के थे.

विधानसभा उपचुनाव के लिये 291 बूथ में 960 मतदान अधिकारी, 320 पीठासीन अधिकारी, 320 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लगाये गये. सुरक्षा व्यवस्था के लिये राज्य पुलिस दल के अलावा सीएपीएफ की 6 कम्पनी लगायी गयीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment