भोजशाला मुद्दा: सुरक्षा चौकस, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

Last Updated 10 Feb 2016 01:27:10 PM IST

मध्य प्रदेश के धार में शासन और प्रशासन के लिये गले की हड्डी बन चुना का भोजशाला का मुद्दा गहराता जा रहा है.


(फाइल फोटो)

शुक्रवार के नमाज के दौरान मुस्लिम समाजजन की उमड़ी भीड़ और मंगलवार को हिन्दू समाज के लोगों की उमड़ी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने भी नगर में फ्लैग मार्च निकालकर अपनी दमदार उपस्थिती दर्ज करायी. पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाये रखने और लोगों में सुरक्षा को लेकर विश्वास पैदा करने के लिए विशाल मार्च पास्ट निकाला.

आगामी 12 फरवरी को वंसत पंचमी शुक्रवार को होने से भोजशाला में पूजा और नमाज को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. हिन्दू समाज पूरे दिन पूजा के लिये और मुस्लिम समाज दोपहर में नमाज के लिये अड़ा हुआ है. प्रशासन ने नगर सहित पूरे जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है और शांति व्यवस्थता इसके लिए कड़ी सुरक्षा की जा रही है.

प्रशासन ने शांति व्यव्स्थता बनाये रखने के लिये हजारों की संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है और भोजशाला सहित शहर के अनेक स्थानों पर सीसी टीवी कैमरे भी लगाये गये हैं. इस बार भोजशाला पर ड्रोन कैमरे की निगाह भी रहेगी.

धार पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया की फिलहाल धार में अलग-अलग यूनिट से बल आया है. प्रभारी एडीजी इंदौर, तीन डीआईजी, 20 आईपीएस, 22 एडिशनल एसपी, 70 डीएसपी, एसएएफ की 12 कम्पनी, सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 कम्पनियां, अश्वारोही दल सहित लगभग साढ़े 6 हजार का पुलिस बल धार पंहुच चुका है. शहर सहित देहात और संवेदनशील क्षेत्रों में भी खासी व्यवस्था रहेगी. बसंत पंचमी का पूरा आयोजन शांति से निपटा लिया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment