सिंहस्थ पर केन्द्रित मंत्रिपरिषद की बैठक होगी उज्जैन में

Last Updated 04 Feb 2016 04:57:37 PM IST

प्रदेश में पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिये खंडवा जिले के हनुवंतिया टापू पर प्रदेश मंत्रिपरिषद की सफल बैठक के बाद उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ कुंभ मेले पर केन्द्रित मंत्रिपरिषद की बैठक शीघ्र ही उज्जैन में आयोजित की जायेगी.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

प्रदेश के परिवहन और उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया, ‘‘प्रदेश सरकार की मंत्रिपरिषद की सिंहस्थ पर केन्द्रित बैठक शीघ्र ही उज्जैन में होगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी माह उज्जैन में सिंहस्थ के पूर्ण हुए कार्यों का लोकार्पण करेंगे.’’

सिंह ने बुधवार को उज्जैन में सिंहस्थ के निर्माण कायरे का निरीक्षण किया. एक माह तक चलने वाला सिंहस्थ मेला इस वर्ष उज्जैन में 22 अप्रैल से 21 मई तक चलेगा.

प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण में 25 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन एम.आर.-10 ब्रिज, एम.आर.-5 ब्रिज, इंदिरा नगर में बन रहे पुरुषोत्तम सागर, तालाब किनारे स्थित च्यवनेश्वर महादेव को सुन्दर बनाने के काम, घास मण्डी चौराहा से हीरा मिल चाल को जोड़ने वाले रेलवे ओवर-ब्रिज के कार्य और माधव नगर रेलवे स्टेशन से नीलगंगा पड़ाव की ओर जाने वाले मार्ग को चौड़ा बनाने आदि कार्यों को देखा. सिंह ने सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये.

इस अवसर पर सिंहस्थ केन्द्रीय समिति अध्यक्ष माखन सिंह, उज्जैन की महापौर मीना जोनवाल, विधायक डॉ. मोहन यादव और अनिल फिरोजिया, उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल के अलावा अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment