सिंहस्थ: 11 बैंक देंगी श्रद्धालुओं को बैंकिंग सुविधाएं

Last Updated 06 Oct 2015 02:55:38 PM IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन में अगले साल होने वाले सिंहस्थ के दौरान सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की 11 बैंक देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएंगी. 11 bank to banking facilities for devotees


(फाइल फोटो)

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सिंहस्थ क्षेत्र में बैंकिंग सुविधाओं के लिये अभी तक 11 बैंकों ने सहमति दी है. बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक से इस बाबत सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर भी हो चुके हैं. कलेक्टर कवीन्द्र कियावत के निर्देश पर सिंहस्थ क्षेत्र में बैंकिंग सुविधायें मुहैया कराने की योजना को शीघ्र ही अंतिम रूप दे दिया जायेगा.

जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बीएम जौहरी ने बताया कि मेला क्षेत्र में बैंक एटीएम, मोबाईल एटीएम, विस्तार पटल आदि सुविधायें उपलब्ध कराएंगी. अभी तक बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ोदा, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, यूको बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक, आईडीबीआई बैंक, आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक ने इस बात पर सहमति प्रदान कर दी है.

बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई के बाद अन्य बैंकों के साथ एमओयू के लिये प्रक्रिया जारी है. मेला क्षेत्र के 16 सेक्टर्स में सभी बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी प्रस्तावित है.

जौहरी ने बताया कि सिंहस्थ के दौरान प्रीपेड डेबिट कार्ड सुविधा उपलब्ध कराई जाने की योजना है. यह सुविधा हर बैंक के विस्तार पटल पर दी जायेगी. मेला क्षेत्र में तीन से चार विदेशी मुद्रा विनिमय केन्द्रों की भी जरूरत आंकलित की गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment