व्यापमं दफ्तर में मेज की दराज से मिले 11 लाख 90 हजार रुपये

Last Updated 25 Aug 2015 08:45:05 AM IST

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के कार्यालय में सफाई के दौरान एक टेबल का दराज खोलते ही 11 लाख 90 हजार रुपये की नगदी मिली है.


(फाइल फोटो)

ये नगदी व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद एक पूर्व अधिकारी की टेबल की दराज से मिली है. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) अंशुमन सिंह ने बताया, ‘व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद पूर्व अधिकारी की टेबल से 11 लाख 90 हजार रुपये की नगद राशि बरामद हुई है. इस मामले की जांच की जा रही है.’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि यह मामला तब सामने आया जब सोमवार को व्यापमं कार्यालय में इस घोटाले के एक आरोपी और पूर्व अधिकारी के कमरे से टेबल और अन्य फर्नीचर हटाया जा रहा था.

उन्होंने कहा कि फर्नीचर हटाने के दौरान कर्मियों ने जैसे ही टेबल का दराज खोला उसमें से 11 लाख 90 हजार रुपये की नगद राशि नीचे गिर पड़ी. इतने नगद रुपये देखकर कर्मचारी हक्के बक्के रह गये और बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

उन्होंने बताया कि नकद राशि के अलावा टेबल की दराज से लगभग 75,000 रुपये का एक चेक भी बरामद किया गया है. यह टेबल व्यापमं घोटाले के आरोप में जेल में बंद व्यापमं के पूर्व सिस्टम एनालिस्ट सी के मिश्रा की थी.

प्रदेश में सरकारी भर्तियों और चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लेकर हुए व्यापमं घोटाले में मिश्रा के अलावा व्यापमं के तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी और चीफ सिस्टम एनालिस्ट नितिन महेन्द्रा भी घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया.

व्यापमं कार्यालय में पूर्व अधिकारी की टेबल से 11 लाख 90 हजार रुपये नकद बरामद होने के खबर यहां आग की तरह फैल गयी. इसके बाद शाम को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने व्यापमं कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment