व्यापमं पर शिवराज सिंह चौहान ने चिट्ठी लिखकर किया शांता कुमार पर पलटवार

Last Updated 22 Jul 2015 12:25:18 PM IST

व्यापमं घोटाले के कारण चारों ओर से हमला झेल रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर इस मामले में खुद को पूरी तरह पाक साफ बताया.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को दंड दिलाने का उनका दृढ़ संकल्प है और वे मनगढंत और बेबुनियाद आरोपों से विचलित होने वाले नहीं है.

चौहान ने यह बात भाजपा के वरिष्ठ सांसद और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को मंगलवार को लिखे पत्र में कही. चौहान ने हाल में कुमार द्वारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लिखे पत्र के संदर्भ में दो पेज का यह पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री चौहान ने लिखा है कि उन्होंने व्यापमं मामले में बिना किसी भय और पक्षपात के जांच करायी है.

वरिष्ठ भाजपा नेता चौहान ने शांता कुमार के इस तरह भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिखने और इसकी प्रति मीडिया को जारी करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि व्यापमं मामले में सिर तो उन कांग्रेस नेताओं को झुकाकर चलना चाहिए जो फर्जी साक्ष्य निर्मित करके उनके ऊपर आरोप लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों ने हाईकोर्ट जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर विपरीत टिप्पणियां कीं और परिवारों में हुयी दुखद मौतों में राजनीतिक अवसर तलाशे.

मुख्यमंत्री ने बताया है कि व्यापमं मामले में उन्होंने ही राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल से जांच शुरू करायी और इसी निष्पक्ष तथा दक्षतापूर्ण जांच से अल्प समय में ही अनेक मामलों में न्यायालय में चालान पेश किए जा चुके हैं.

चौहान ने कुमार को संबोधित करते हुए कहा, "आप पार्टी के अनुभवी और वरिष्ठ नेता हैं और मुझे यह कहते हुए दुख है कि यह पत्र लिखकर खुद उन्हीं मूल्यों की अनदेखी की गयी जिनके अभाव की व्याख्या इसमें की गयी है. अनुशासित पार्टी के सदस्य होने के नाते यह स्वाभाविक अपेक्षा है कि उल्लेखित घटनाओं के संबंध में कोई निष्कर्ष निकालने के पहले उनके बारे में जानकारी प्राप्त की जाए."

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी पार्टी के नेताओं पर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों के संबंध में जानकारी प्राप्त किए बिना चिंता व्यक्त करना अनावश्यक और अनापेक्षित है.

चौहान ने कहा कि अन्य राज्यों से संबंधित तथ्यात्मक जानकारी लेने में अगर कठिनाई थी तो उन्हें पहले अपने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकाल में हो रहे भ्रष्टाचार के गंभीर प्रकरणों में जन आंदोलन का आह्वान चाहिए था.

शांता कुमार ने व्यापमं के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधराराजे को लेकर चल रहे विवादों को लेकर हाल में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर अनेक सवाल उठाए हैं. इस पत्र की प्रति मीडिया में आने के बाद इस घटनाक्रम को पार्टी में असंतोष के रूप में देखा जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment