मध्य प्रदेश के पन्ना में पुल से गिरकर बस में लगी आग, 21 की मौत

Last Updated 04 May 2015 08:50:39 PM IST

मध्य प्रदेश के पन्ना में एक बस के पुल से नाले में गिरने के बाद उसमें आग लग जाने से बस में सवार 21 लोगों की जलकर मौत हो गई और 13 अन्य बुरी तरह जख्मी हो गए.


पन्ना में बस दुर्घटना में 22 मरे (फाइल)

घटना जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर पन्ना बांध अभयारण्य के निकट स्थित पांडव झरने के पास हुई.
    
पुलिस अधीक्षक आई पी अरजरिया ने बताया, ‘‘हमने बस से 21 बुरी तरह जले शवों को बरामद किया है. दुर्घटनाग्रस्त बस सतना जिले से छतरपुर जा रही थी.’’
     
घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
     
अरजरिया ने बताया कि बस के पुल से 15 फुट नीचे नाले में गिरने के बाद उसके ईंधन टैंक में विस्फोट हो गया. इसके बाद लगी आग में बस बुरी तरह जलकर नष्ट हो गई.
     
उन्होंने बताया कि बचाव कार्य लगभग समाप्त हो गया है.
     
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता, गंभीर घायलों को 50,000 रुपये और कम घायलों को 25,000 रुपये की सहायता की घोषणा की है.
     
उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने की भी घोषणा की है.

प्रधानमंत्री ने दुख व्यक्त किया
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बस दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.
   
मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के पन्ना में बस हादसा अत्यधिक दुखद है. मारे गए लोगों के परिजनों को संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’
   
पन्ना बाघ अभयारण्य के निकट एक बस के नाले में गिर जाने से उसमें आग लग गई जिससे उसमें सवार 21 लोगों की जलने से मौत हो गई और 13 अन्य जलने से घायल हो गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment