मध्य प्रदेश पुलिस को मिले 1101 जांबाज जवान

Last Updated 19 Apr 2015 03:14:48 PM IST

इन्दौर स्थित पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में नौ माह के कड़े प्रशिक्षण के बाद 1101 नव आरक्षक मध्यप्रदेश पुलिस में शामिल हो गये.


पुलिस को मिले 1101 जांबाज जवान (फाइल फोटो)

प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी, प्रशिक्षण) राजेन्द्र कुमार ने पीटीसी मैदान में आयोजित 68वें बुनियादी प्रशिक्षण सत्र के समापन एवं दीक्षांत समारोह में नव आरक्षकों की परेड की सलामी ली. इनमें 311 महिला एवं 790 पुरुष नव आरक्षक शामिल थे.

पुलिस अधीक्षक (पीटीसी) मनीषा पाठक सोनी ने बताया कि इन नव आरक्षकों को प्रशिक्षण के दौरान पुलिस की भूमिका, संगठन, भारतीय दंड संहिता, कम्प्यूटर और थाना प्रबंधन सहित 13 आतंरिक विषयों का प्रशिक्षण दिया गया.

इसके अलावा बाहय प्रशिक्षण में शारीरिक रूप से दक्ष एवं सुदृढ़ बनाने के लिये पीटी, योग, ड्रिल, परेड, ड्राइविंग और पुलिस बल में प्रचलित सभी प्रकार के हथियारों का भी प्रशिक्षण दिया गया.

उन्होंने बताया कि इन नव आरक्षकों को अब प्रदेश के पुलिस थानों में आरक्षक के रूप में पदस्थ किया जायेगा. दीक्षांत समारोह में नव आरक्षकों ने जोशो.खरोश के साथ आकर्षक मार्चपास्ट और परेड प्रस्तुत की.

नशेड़ी हमलावरोें ने सड़कों पर फैलाया आतंक

इंदौर में नशे में धुत चार बदमाशों ने देर रात सनसनीखेज घटनाक्र म में एक पेट्रोल पम्प कर्मचारी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी, जबकि चार अन्य लोगों को घायल कर दिया.

अन्नपूर्णा पुलिस थाने के एक उप निरीक्षक ने बताया कि दो स्कूटरों पर सवार चार नशेड़ी बदमाश महू नाका स्थित पेट्रोल पम्प पहुंचे. उन्होंने कतार तोड़ी और पेट्रोल पम्प कर्मचारी अनिल रावत से कहा कि वह उनके वाहनों में पहले पेट्रोल भरे. जब रावत ने नशेड़ियों को उनके वाहनों को कतार में लगाने को कहा, तो उन्होंने उसे चाकू घोंप दिया. बुरी तरह घायल पेट्रोल पम्प कर्मचारी ने अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

उन्होंने बताया कि नशेड़ी बदमाशों ने पेट्रोल पम्प पर अपने वाहन में डीजल भरा रहे एक व्यक्ति पर चाकू से हमला कर उससे करीब 12 हजार रुपये और सोने की अंगूठी लूट ली. इसके साथ ही, घायल व्यक्ति के वाहन के कांच फोड़ दिये.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पेट्रोल पम्प से रवाना होने के बाद भी नशेड़ियों का हिंसक उत्पात जारी रहा. उन्होंने सड़क पर तीन राहगीरों को चाकू घोंपकर घायल कर दिया. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर नशेड़ी हमलावरों की तलाश कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment