मेट्रिमोनियल साइट पर की दोस्ती, तीन करोड़ की अंगूठी का सपना दिखाकर ठगे 50 हजार

Last Updated 10 Apr 2015 04:42:07 PM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर की एक युवती से एक युवक ने शादी की करोड़ों की अंगूठी के नाम पर 50 हजार रूपए की ठगी कर ली.


(फाइल फोटो)

युवती को एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से मिले इस युवक ने खुद को एनआरआई डॉक्टर बताकर शादी का वादा किया था. युवती की शिकायत पर सायबर सेल थाने ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

साइबर सेल थाना प्रभारी सुनीता कटारे ने बताया कि बजरंग नगर निवासी 28 साल की इस युवती ने शिकायत में कहा है कि कुछ दिन पूर्व उसने एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट को अपना बायोडाटा प्रेषित किया था. इस पर वेबसाइट के माध्यम से उससे शादी के लिए रंजीत सिंह नामक एक व्यक्ति का फोन आया. रंजीत ने खुद को इंग्लैड निवासी पेशेवर डॉक्टर बताया था.

उन्होंने बताया कि रंजीत ने लगातार कुछ दिनों तक युवती से बात करते हुए उससे शादी का वादा किया. आरोपी ने युवती से कहा कि वह उसके लिए तीन करोड़ रुपए की अंगूठी भेज रहा है और वह 25 हजार रुपए कस्टम ड्यूटी देकर अंगूठी छुड़ा ले.

रंजीत के कहने पर युवती ने आरोपी द्वारा बताए गए बैंक खाते में 25 हजार रुपए जमा कर दिए. कुछ समय बाद रंजीत ने उससे कहा कि उसने गलत खाते में पैसे जमा करा दिए हैं और एक बार फिर पैसे जमा कराने पड़ेंगे. इस पर युवती ने एक दूसरे बैंक खाते में दोबारा 25 हजार रुपए जमा करा दिए.

इसके बाद भी कई दिन तक जब अंगूठी नहीं मिली और न ही रंजीत ने युवती से कोई बात की, तब युवती को समझ आया कि उसके साथ ठगी हुई है.

इसके बाद युवती की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment