किसान की मौत पर भिंड के कलेक्टर ने दिया विवादित बयान

Last Updated 07 Apr 2015 04:08:36 PM IST

मध्य प्रदेश में भिंड के कलेक्टर मधुकर आग्नेय के एक विवादित बयान की ऑडियो क्लिप सामने आई है.


भिंड के कलेक्टर मधुकर आग्नेय (फाइल फोटो)

इस ऑडियो में कलेक्टर ने किसान की मौत के लिए उसे ही जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि किसान पांच-पांच, छह-छह बच्चे पैदा कर लेते हैं. उनका पालन-पोषण नहीं कर पाते हैं तो आत्महत्या करके सरकार को बदनाम करते हैं. हालांकि, कलेक्टर का दावा है कि जो भी ऑडियो आया है, उसमें एडिटिंग की गई है.

कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने यह ऑडियो टेप जारी किया है. इसमें किसानों की मौत पर भिंड कलेक्टर गंदी भाषा का इस्तेमाल करते सुनाई दे रहे हैं.

इस ऑडियो क्लिप में कलेक्टर कहते सुनाई दे रहे हैं, ''हम तो तंग आ गए हैं रोज-रोज की... जो मरेगा इसी की वजह से मरेगा क्या... इतने बच्चे पैदा किए तो टेंशन से प्राण तो निकलेंगे ही...पांच-पांच, छह-छह छोरा-छोरी पैदा कर लेते हैं... और आत्महत्या कर हमको बदनाम करते हैं.''

दावा किया जा रहा है कि कलेक्टर ने एक रिपोर्टर के साथ बातचीत में यह विवादित बयान दिया. रिपोर्टर ने बातचीत के दौरान इस बयान को रिकॉर्ड कर लिया, जो बाद में वायरल हो गया.

गोविंद सिंह ने कहा कि, भिंड में किसानों की हालत खराब है. प्रशासन ने सिर्फ 15 प्रतिशत नुकसान का आंकलन किया है. किसान बर्बाद हो गए और कलेक्टर गाली बक रहे हैं.

वहीं भिंड कलेक्टर ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने किसी के बारे में कोई भी ऐसे शब्द नहीं बोले हैं. जिस रिकॉर्डिंग की बात जी रही है उसे जारी करने से पहले एडिट किया गया है.

मालूम हो कि भिंड में फसल बर्बाद हो जाने के चलते अब तक चार किसान आत्महत्या कर चुके हैं और तीन हार्ट अटैक के चलते मौत के मुंह में समा गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment