विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायकों की भूख हडताल शुरू

Last Updated 26 Mar 2015 11:30:40 AM IST

बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार से मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे प्रदेश के कांग्रेस विधायकों में से लगभग 30 ने प्रदेश विधानसभा परिसर में अनिश्चितकालीन भूख हडताल शुरू कर दी.


विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सदन के गर्भगृह में धरने पर बैठे कांग्रेस विधायकों ने आज से भूख हडताल शुरू कर दी.

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे पर बात ही नहीं कर रही है. हमें उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है.

कांग्रेस विधायक मंगलवार की शाम से विधानसभा परिसर में सदन के गर्भगृह में धरने पर बैठे हैं. मंगलवार को दूसरे अनुपूरक बजट को पारित कराने और कई अन्य विधेयकों पर चर्चा के लिए विधानसभा का विशेष सा बुलाया गया था. बजट पारित होने के बाद किसानों को मुआवजे के मुद्दे पर करीब पांच घंटे चर्चा हुई और उस के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जवाब से कांग्रेस सदस्य संतुष्ट नहीं हुए और धरने पर बैठ गए. विपक्ष के सदस्य प्रभावित किसानों को 15 दिन के भीतर मुआवजा देने, ऋण की वसूली स्थगित करने, ब्याज माफ करने और बीज एवं खाद न्यूनतम दर पर उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा विपक्ष बिजली के बिल की वसूली को माफ करने और संपत्ति की कुर्की के आदेशों को वापस लेने की भी मांग कर रहा है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment