दिग्विजय सिंह ने व्यापमं घोटाले में एक बार फिर शिवराज सिंह को घेरा

Last Updated 24 Feb 2015 10:01:14 PM IST

बहुचर्चित व्यापमं घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ हमला तेज करते हुए कांगेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एसआईटी अध्यक्ष को एक पेन ड्राइव सौंपी.


कांगेस महासचिव दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

इस पेन ड्राइव में मुख्यमंत्री के कथित आधिकारिक आवास सहित उनके एवं उनके कर्मचारियों के मोबाइल नंबर की काल डिटेल हैं. सिंह ने इसकी जांच कराने की मांग की है.

सिंह ने एसआईटी अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायाधीश चन्द्रेश भूषण को लिखे एक पत्र में कहा कि वे इस मामले में एक स्प्रेड शीट सहित पेन ड्राइव पेश कर रहे हैं, जो बरामद एमएस-एक्सेल फाइल का ही एक भाग है. उन्होंने कहा कि इस डेटा की बरामदगी वैधानिक रुप से मान्य साफ्टवेयर द्वारा हार्ड डिस्क से की गई है.

उन्होंने दावा किया कि यह फाइल व्यापमं के पूर्व चीफ सिस्टम एनालिस्ट नितिन महेन्द्रा द्वारा लिखी गई है. इसमें उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस-2003 का उपयोग किया है. उन्होंने कहा कि ऐसी अपेक्षा है कि एसआईटी इसपर संज्ञान ले.

इसके अलावा उन्होंने अभियुक्त एवं उपरोक्त लिखित व्यक्तियों के मोबाइल एवं आईएमईआई नंबर भी प्रदान किये हैं और एसआईटी से अपेक्षा की है कि वह घोटाले की तह में जाने के लिये इनका मिलान करें.

सिंह ने कहा कि इनके मिलान से पता चल सकेगा कि मुख्यमंत्री कार्यालय और उनकी पत्नी व्यापमं अधिकारियों से सीधे संपर्क में थे. साथ ही इस मामले में उनकी संलिप्तता साबित हो सकती है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment