आबकारी विभाग के आरक्षक के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

Last Updated 24 Feb 2015 02:42:34 PM IST

मध्य प्रदेश के बड़वाह में आबकारी विभाग में पदस्थ एक आरक्षक के चार ठिकानों पर मंगलवार सुबह लोकायुक्त के दल ने छापामार कार्रवाई की.


(फाइल फोटो)

कार्रवाई में शुरूआत में ही कई करोड़ संपत्ति मिलने की खबर मिली है.

विशेष पुलिस स्थापना शाखा लोकायुक्त कार्यालय, इंदौर के पुलिस अधीक्षक अरूण मिश्रा ने बताया कि आरक्षक रामचंद्र जायसवाल के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई जारी है.

उन्होंने बताया कि आरोपी के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत पर मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे लोकायुक्त के 25 अधिकारियों और कर्मचारियों के दल ने एक साथ उसके चार ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की.

कार्रवाई में आरोपी आरक्षक के आधिपत्य से अब तक प्राप्त सभी संपत्ति इंदौर में होना पाया गया है् जिसमें सुदामा नगर स्थित निवास, अन्नपूर्णा नगर स्थित निवास, मालीपुरा में महादेव रोड लाइंस नाम की ट्रांसपोर्ट कंपनी, गंगवाल बस स्टैंड स्थित होटल मालवा कंट्री, विभिन्न बैंकों में 45 से अधिक बैंक खाते, साढ़े 8 लाख रूपए के आभूषण और पांच लाख रूपए से ज्यादा की नगदी प्राप्त हुई है.

मिश्रा ने बताया कि आरोपी जायसवाल के शराब विक्रेताओं के साथ साझेदारी होने के दस्तावेज भी लोकायुक्त दल को प्राप्त हुए हैं.

लगभग 32 वर्ष की सेवा अवधि में जायसवाल को वेतन से प्राप्त आय 25 से 30 लाख रूपये बताई जा रही हैं, जबकि उसके आधिपत्य से अभी तक प्राप्त संपत्ति की अनुमानित कीमत ढाई से तीन करोड़ रूपये बताई जा रहीं हैं. लोकायुक्त कार्रवाई फिलहाल जारी है. प्राप्त सम्पत्ति का आंकड़ा अभी और बढ़ने की सम्भावना व्यक्त की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment