व्यापमं मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा में फिर किया हंगामा

Last Updated 23 Feb 2015 03:17:31 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार को प्रमुख विपक्षी दल के सदस्यों ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग करते हुए भारी हंगामा किया.


(फाइल फोटो)

प्रश्नोत्तर काल के बाद विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे, रामनिवास रावत तथा सुंदरलाल तिवारी ने यह मामला उठाते हुए कहा कि समाचार पत्रों में मूल एक्सेल शीट की प्रति छप रही है और इस मामले में मुख्यमंत्री को सदन में आकर अपना स्पष्टीकरण देना चाहिये.

अपनी इस मांग को लेकर विपक्ष के सदस्य आसन के पास पहुंच गये और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे.

विधानसभा अध्यक्ष ने नारेबाजी कर रहे कांग्रेस सदस्यों को अनेक बार अपनी स्थान पर जाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदस्य नियमों के तहत यह मामला उठा सकते हैं.

संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सदस्य विधानसभा के मंच का दुरुपयोग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले को अनेक बार सदन में उठा चुकी है लेकिन प्रदेश की जनता उन्हें नकार चुकी है.

कांग्रेस सदस्यों ने कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में अति विशिष्ठ व्यक्ति का नाम ले चुका है और सरकार को बताना चाहिये वह अति विशिष्ठ व्यक्ति कौन है.

कई बार आग्रह के बावजूद जब कांग्रेस सदस्य सदन में लगातार नारेबाजी करते रहे तब विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने सदन की कार्यवाही पन्द्रह मिनट के लिये स्थगित कर दी.

कांग्रेस सदस्यों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भी विधानसभा परिसर में व्यापम मुद्दे को लेकर जमकर नारेबाजी की. नारेबाजी के चलते प्रश्नोत्तकाल शुरू होने पर कांग्रेसी सदस्य सदन में नहीं पहुंचे थे और गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने सदन में उनकी अनुपस्थिति को लेकर सवाल भी उठाये थे.

कांग्रेस के सुंदरलाल तिवारी ने प्रश्नोत्तरकाल के दौरान भी यह मामला उठाते हुए कहा कि सभी समाचार पत्रों में अतिविशिष्ठ व्यक्ति के नाम का उल्लेख है और सरकार को उसका नाम बताना चाहिये.

सदन की कार्यवाही 15 मिनट स्थगित होने के बाद जब पुन: शुरू हुई तो सामान्य तरीके से चली.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment