चंबल का दुर्दान्त डकैत धारा सिंह गिरफ्तार

Last Updated 31 Jan 2015 05:03:01 PM IST

मध्य प्रदेश के चंबल का दुर्दान्त डकैत धारा सिंह उर्फ सुरेन्द्र सिंह उर्फ विजय सिंह को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) आगरा ने शुक्रवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है.


(फाइल फोटो)

मुरैना के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया, ‘‘डकैत धारा सिंह पर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस की ओर से 85 हजार रूपये का अलग-अलग ईनाम घोषित था. डकैत धारा सिकरवार अपने गिरोह से अलग होकर अहमदाबाद में एक प्राइवेट कंपनी में अपना रूप बदलकर वाहन चालक का काम कर रहा था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘डकैत सरगना धारा सिंह पर उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से 50 हजार और मध्य प्रदेश की मुरैना पुलिस की ओर से 25 हजार रूपये और राजस्थान पुलिस की ओर से 10 हजार रूपये का ईनाम घोषित था. उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, लूट और अपहरण के दर्जनों मामले दर्ज हैं.’’

भसीन ने बताया कि धारा सिंह अपना एक गिरोह बनाकर तीनों राज्यों में लगातार वारदातों को अंजाम दे रहा था. उसने जुलाई 2014 में मुरैना जिले के रूदावली गांव से गिरिराज कटारे नामक युवक का अपहरण कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी. तभी से मुरैना पुलिस इसकी लगातार तलाश में थी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब मुरैना पुलिस गिरफ्तार किए गए डकैत धारा सिंह को न्यायालय से अनुमति लेकर मुरैना में उसके विरूद्ध लंबित मामलों के लिए लायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment