दोहरे हत्याकांड के दो आरोपियों को उम्रकैद की सजा

Last Updated 25 Jan 2015 02:58:48 PM IST

मध्यप्रदेश में दम्पत्ति की हत्या मामले में अदालत ने दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सुनाई.


दोहरे हत्याकांड के दो आरोपियों को उम्रकैद की सजा (फाइल फोटो)

एक स्थानीय अदालत ने दोहरे हत्याकांड के मामले में सख्त रूख अपनाते हुए दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए उम्र कैद के साथ 50-50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई जबकि तीन आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

अभियोजन के अनुसार एक अप्रेल 2012 को मध्यप्रदेश के छतरपुर जिला के दौनी गांव में आपसी दुश्मनी के चलते रतन राजपूत, बाबूराम राजपूत, कडोरी उर्फ हरप्रसाद राजपूत, भागीरथ राजपूत बैजनाथ राजपूत एवं रामसागर राजपूत ने हथियारों से लैस होकर महेन्द्र कुमार पर हमला कर दिया और उसके सीने में गोली मार दी.

इस दौरान महेन्द्र की पत्नी संध्या जब बीच बचाव करने आई तो आरोपियों ने उसे भी गोली मार दी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि महेन्द्र ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.

प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश धीरेन्द्र सिंह की अदालत ने शुक्रवार को बैजनाथ एवं रामसागर को महेन्द्र एवं संध्या की हत्या का दोषी करार दिया और उन्हें उम्र कैद तथा 50-50 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई जबकि शेष आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

सुनवाई के दौरान रतन की मौत हो गई थी. अदालत ने अपने आदेश में जुर्माने की राशि मृतक महेन्द्र और संध्या के बच्चों को देने के आदेश दिये. 

लड़की से छेड़छाड़ को लेकर झड़प 

 मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के ग्रामीण इलाके में ग्रामीणों और निजी मेडिकल कॉलेज के छात्रों के बीच 10 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने की बात को लेकर हुए झगड़े और मारपीट के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

शनिवार रात इस झगड़े के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने एक एसयूवी में आग लगा दी थी. खुड़ैल पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक बीपी वर्मा ने आज बताया कि खुड़ैल स्थित निजी मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा 22 जनवरी गुरूवार को गांव की 10 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने की घटना को लेकर ग्रामीण नाराज थे.

ग्रामीणों और कॉलेज के छात्रों के बीच रात हुई मारपीट में तीन ग्रामीण सहित चार लोग घायल हो गये.

उन्होंने बताया कि छात्रों से मारपीट के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कथित तौर पर एक एसयूवी को आग लगा दी और एक मोटसाइकिल सहित नेमावर मार्ग से निकलने वाली कुछ बसों में तोड़फोड़ कर उन्हें नुकसान पहुंचाया. 

वर्मा ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ अलग.अलग मामले दर्ज किये हैं. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment