जनता को परेशान करने वाले कानून बदले जायेंगे : शिवराज

Last Updated 24 Jan 2015 05:27:56 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार को गरीबों के हित में काम करने वाली सरकार बताते हुए कहा कि प्रदेश में ऐसे सभी कानून बदल दिये जाएंगे, जिनसे जनता को परेशानी होती है.


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

इंदौर नगर निगम चुनाव के लिये भाजपा के महापौर और वार्ड प्रत्याशियों के समर्थन में शुक्रवार रात यहां गौरी नगर में आयोजित चुनावी आमसभा में शिवराज ने कहा, ‘‘प्रदेश सरकार गरीबों के हित के बारे में सोचने वाली सरकार है. हम प्रदेश में ऐसे सारे कानून बदल देंगे जिनसे जनता को परेशानी होती है.’’

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी अवैध आवासीय कॉलोनियों को वैध किया जायेगा. लोगों को इस विषय में चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस काम को कानून बनाकर और प्रक्रिया पूरी करके किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि इन्दौर में 2,400 वर्ग फुट तक के भूखंड पर मकान बनाने के लिये भवन निर्माण की अनुमति लेने की आवश्यकता को अब समाप्त कर दिया गया है. सूबे में गरीबों को 1 रुपया किलो गेहूं, चावल, नमक उपलब्ध कराया जा रहा है और अस्पताल में एक्स रे, सोनोग्राफी के साथ अब कैंसर के मरीजों की कीमोथेरेपी की व्यवस्था भी नि:शुल्क की गई है.

उन्होंने कहा कि इन्दौर शहर को आईटी हब बनाने के साथ ही ग्लोबल और स्मार्ट सिटी बनाकर दुनिया के चुनिन्दा शहरों में से एक बनाया जायेगा. आगामी पांच वर्षों में यहां युवाओं के लिये रोजगार के करीब 50,000 अवसर उपलब्ध कराये जायेगें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment