MP के विधायकों को नहीं मालूम कौन हैं कैलाश सत्यार्थी, विजयवर्गीय को दी नोबेल पुरस्कार की बधाई

Last Updated 11 Dec 2014 06:07:44 PM IST

कैलाश सत्यार्थी को भले ही सारी दुनिया जान गई हो लेकिन उनके ही गृह प्रदेश के कई विधायक और मंत्री उन्हें नहीं जानते.




कैलाश विजयवर्गीय और कैलास सत्यार्थी (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के कई विधायको और मंत्रियों को लगता है कि नोबेल पुरुस्कार कैलाश विजयवर्गीय को मिला है जो राज्य सरकार में मंत्री हैं.

भारत में बाल अधिकारों के लिए महत्वपूर्ण काम करने के लिए कैलाश सत्यार्थी और पाकिस्तान की मलाला युसुफजई को बच्चों की शिक्षा के लिए शांति का नोबेल पुरस्कार जीतने पर सारी दुनिया उन्हें जान गई है और उनके काम के लिए उन्हें बधाईयां दी जा रही हैं, लेकिन इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि कैलाश सत्यार्थी के गृह राज्य मध्य प्रदेश में बीजेपी के कई नेता उन्हें जानते तक नहीं.

मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी के नेता और उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को उनके साथी नेताओं ने नोबेल पुरस्कार के लिए बधाई दे डाली.

दरअसल स्थानीय पत्रकारों ने मध्यप्रदेश के विधायकों और मंत्रियों से कैलाश सत्यार्थी को नोबेल पुरुस्कार मिलने के बाद प्रतिक्रिया लेनी चाही तो बेहद दिलचस्प जवाब सुनने को मिले.

कैलाश शब्द सुनते ही उनके दिमाग में नाम आया वह था कैलाश विजयवर्गीय का. सभी ने विजयवर्गीय को बधाई दे डाली और विरोधियों ने तो यहां तक कहा कि उन्हें सत्तापक्ष में होने का फायदा मिला है.

राज्य में कानून मंत्री कुसम मेहदेले और सत्तारूढ़ बीजेपी के कई विधायकों से जब विदिशा मूल के और बाल अधिकारों के लिए काम करने वाले कैलाश सत्यार्थी की उपलब्धि के बारे में पूछा गया तो बीजेपी नेताओं ने उन्हें कैलाश विजयवर्गीय समझ लिया और उन्हें बधाई भी दे डाली.

कुसुम ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, मेरी ओर से विजयवर्गीय को बधाई. सदन बधाई का पात्र है.'  इसके बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं को लेकर मजाक शेयर होने लग गए.

वहीं विदिशा के लोगों ने कैलाश सत्यार्थी के पैतृक आवास पर जाकर उनके बड़े भाई जगमोहन शर्मा और उनके परिवार को बधाइयां दीं.

 देखें वीडियो-



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment