मध्य प्रदेश में ट्रेनी विमान हादसे में जांच शुरू

Last Updated 21 Nov 2014 02:41:20 PM IST

मध्य प्रदेश में ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के मामले में जांच शुरू कर दी गई है.


(फाइल फोटो)

इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर विमानतल पर बुधवार को ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के मामले में डीजीसीआई स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन ने जांच शुरू कर दी हैं.

वहीं दूसरी तरफ हादसे में जान गंवा बैठे पायलट अरशद के पोस्टमार्टम के दौरान जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं से आक्रोशित अरशद के परिजनों ने हंगामा किया.

भारत सरकार के नागरिक उड्डयन महानिदेशलय (डीजीसीआई) का एक दल इस हादसे की जांच करने आज घटना स्थल पर पंहुचे जांच दल ने करीब दो घंटे निरीक्षण किया. लेकिन मीडिया को इस बारे में कुछ नहीं बताया गया. 

वहीं मध्य प्रदेश फ्लाईंग क्लब के अध्यक्ष मंदार महाजन ने भी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया हैं .

प्रकरण दर्ज कर स्थानीय एरोड्रम थाना पुलिस ने फारेंसिक विशेषज्ञों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया. जांच अधिकारी आर. एस. तोमर ने प्रारंभिक जांच के बाद यह संकेत दिए की हादसे की वजह मानवीय भूल की बजाए तकनीकी खामी होना प्रतिशत हो रहा है. पुलिस इसी दिशा में जांच कर रही है.

उधर, हादसे में गंभीर घायल होने के बाद उपचार के दौरान दम तोड़ चुके अरशद के पोस्टमार्टम के दरमियान जिला अस्पताल में सुबह अरशद के परिजनों ने हंगामा किया. दरसल, पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टर ने बगैर विडियोग्राफी के इसे करने से इंकार कर दिया.

इसके बाद जिला प्रशासन ने काफी देर बाद विडियोग्राफी की व्यवस्था कि लेकिन विडियो ग्राफर के कैमरे में कैसेट ना होने की वजह से परिजन बिफर पड़े. काफी देर बाद अरशद का पोस्टमार्टम किया जा सका. जिला अस्पताल में मौजूद एसडीएम अनिल बनवाडिया ने इसे जिला प्रशासन की भूल स्वीकार करते हुये जांच कराने की बात कहकर परिजनों आश्वस्त किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment