कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, प्रत्येक महानगर में केवल महिलाओं के लिये 25 शौचालय बनायेगी

Last Updated 18 Nov 2014 05:22:00 PM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव के संदर्भ में मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रदेश के प्रत्येक महानगर में केवल महिलाओं के लिये 25 आधुनिक शौचालय बनाने का वादा किया गया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने घोषणापत्र जारी करते हुए संवाददाताओं को बताया कि घोषणापत्र में 89 दिन के संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण और 24 दिन के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का संविदाकर्मी के रुप में उन्नयन किये जाने का वादा किया गया है.

घोषणापत्र में पर्यावरण अनुकूल ई रिक्शा को प्रोत्साहन देकर हजारों रोजगारों का सृजन करने, छोटे नगर निगमों में मोनो रेल चलाने, अवैध कॉलोनियों का नियमितिकरण करने, कचरा मुक्त शहर के तौर पर स्थानीय निकायों का उन्नयन करने, सभी स्थानीय निकायों में सफाईकर्मियों की भर्ती के लिए विशेष अभियान, सफाई ठेका पद्धति की समीक्षा और जरूरत होने पर ठेका पद्धति का खात्मा करने और सभी नगर निगमों में जन स्वागत लाउंज की स्थापना करने का वादा किया गया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव ने बताया कि नगरीय निकायों में जहां जन शिकायतों के सामधान के लिये टोल फ्री हेल्पलाइन की स्थापना होगी वहीं कचरा और गंदगी निपटान और आवारा पशुओं पर आठ घंटे की समय सीमा में कार्रवाई की जायेगी.

इसके साथ ही घोषणापत्र में सार्वजनिक टेलीफोन बूथ की तरह सार्वजनिक आर-ओ वाटर बूथ की सुविधा, नगरीय निकायों के स्कूलों में मेरीटोरियस बच्चों को पूर्णत: निशुल्क शिक्षा, सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छ और आधुनिक सुविधाघर, लोकायुक्त प्रकरणों में आरोपित अधिकारियों को तुरंत कार्यमुक्त करने और महानगरों में अलग अलग व्यवसाय और व्यापार से संबंधित एक से ज्यादा ट्रांसपोर्ट नगर और मंडियों की उपयुक्त स्थान पर स्थापना की जायेगी.

यादव ने कहा कि कांग्रेस ने जहां घोषणापत्र जारी करने में भाजपा से बाजी मार ली है वहीं वह बागियों पर कार्रवाई करने के मामले में भी भाजपा से आगे हो गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment